ई.डी. अधिकारी का तबादला मजीठिया को बचाने का प्रयास: बाजवा

punjabkesari.in Sunday, Jan 18, 2015 - 07:55 AM (IST)

चंडीगढ़ : ड्रग रैकेट मामले की जांच के दौरान एनफोर्समैंट डायरैक्टोरेट (ई.डी.) के असिस्टैंट डायरैक्टर व जांच अधिकारी निरंजन सिंह का केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा तबादला करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि यह कार्रवाई बिक्रम सिंह मजीठिया व अन्य अकाली नेताओं को बचाने का प्रयास है और यह जांच को भटकाने वाली कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके मोदी सरकार प्रदेश सरकार, मजीठिया व अन्य अकाली नेताओं को बचाने के प्रयास कर रही है।

शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि यह नारको टैरेरिज्म रैकेट को दबाने की कोशिश है क्योंकि मजीठिया उन नेताओं में से हैं जिनके जीजा उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व बहन केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल हैं। ई.डी. वित्त मंत्री अरुण जेतली के अधीन आता है। एक तरफ मोदी सरकार शासन में पारदर्शिता का दावा करती है परंतु सच्चाई पूरी तरह से विपरीत है।

बाजवा ने कहा कि ई.डी. अधिकारियों ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी पंजाब पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि इसी सप्ताह निरंजन सिंह ने बिट्टू औलख से पूछताछ की थी जो उस रैकेट में आरोपी है जिसमें मजीठिया का नाम सामने आया है। उसका नाम पूर्व पुलिस अधिकारी व नशा तस्कर जगदीश भोला द्वारा लिया गया था। निरंजन सिंह ने मजीठिया को पूछताछ के लिए सम्मन भेजा था इसी कारण से उसका तबादला किया गया हो सकता है। बाजवा ने नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ई.डी. जांच को पंजाब से बाहर ट्रांसफर करने की अपील करते हुए सी.बी.आई. या सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से जांच करवाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News