ड्रग्स मामले में ईडी के जांच अधिकारी के तबादले की निंदा

punjabkesari.in Saturday, Jan 17, 2015 - 07:33 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर राज्य के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और अन्य अकाली नेताओं के खिलाफ ड्रग्स मामले में जांच अधिकारी और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सहायक निदेशक निरंजन सिंह का कोलकाता तबादला कर जांच को प्रभावित करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि जांच अधिकारी का तबादला ऐसे समय किया गया है जब ड्रग्स मामले में जांच काफी आगे बढ़ चुकी है। 
 
उन्होंने आरोप लगाया कि यह नार्को आतंकवाद रैकेट को दबाने की सत्तापक्ष का आपराधिक षडयंत्र है क्योंकि इसमें कथित तौर पर संलिप्त मजीठिया राज्य के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के साले और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के भाई हैं। उन्होंने दावा किया कि मजीठिया को बचाने के लिए अकाली नेताओं ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली पर ईडी के जांच अधिकारी को हटाने के लिए दबाव बनाया। उन्होंने ड्रग्स मामले में ईडी की जांच को राज्य से बाहर स्थानांतरित करने तथा इसकी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से या उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की। 
 
उधर राज्य के कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा और आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत सिंह मान ने भी ईडी के जांच अधिकारी के तबादले को मजीठिया को बचाने का कुत्सित प्रयास करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में सिखों के वोटों की खातिर अकालियों के दबाव में ईडी के अधिकारी का तबादला कर दिया। 
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News