प्रपोज करने पर बोली- ''जात अलग है तो उतार दिया मौत के घाट''

punjabkesari.in Saturday, Jan 17, 2015 - 10:21 AM (IST)

मोहाली: फेज-5 की मार्कीट में सोमवार को फिरोजपुर के गांव ढोलेवाल की युवती अमनदीप कौर की गोली मारकर हत्या कर देने के आरोपी गुरमीत सिंह ने शुक्रवार को मोहाली पुलिस के समक्ष सरैंडर कर दिया। 

एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपी गुरमीत और अमनदीप दोनों नर्सरी से लेकर 11वीं तक साथ पढ़े थे। इस नाते दोनों दोस्त भी थे। पूछताछ में गुरमीत ने पुलिस को बताया है कि वह अमनदीप से बहुत प्यार करता था। 

वह उससे शादी करना चाहता था लेकिन काफी समय से दोनों में बातचीत नहीं हो पा रही थी। इसके चलते गुरमीत अपनी बुआ के लड़के फिरोजपुर के ममदोट गांव निवासी अंग्रेज सिंह के पास गया। वहां से उसकी रिवॉल्वर ली और अपने मामा की वरना कार लेकर अपने दोस्त के पास मोहाली पहुंचा। 

गत सोमवार को उसके साथ फेज-5 की मार्कीट में गया, जहां अमनदीप अपनी 3 सहेलियों के साथ सामान लेने आई थी। उस दौरान आरोपी गुरमीत ने अमनदीप को बात करने के लिए बुलाया लेकिन अमनदीप ने मना कर दिया। 

इसके बाद आरोपी उसे सहेलियों के बीच से खींचकर साइड में ले गया और उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन अमनदीप ने उससे कहा कि हम दोनों की कास्ट अलग है, इसलिए अगर उसके माता-पिता इस रिश्ते के लिए हां करते हैं तो ही वह शादी करेगी। 

अमनदीप के इस जवाब पर गुरमीत को गुस्सा आ गया और उसने रिवॉल्वर निकालकर अमनदीप पर तीन फायर कर दिए। एस.एस.पी. ने बताया कि पूछताछ के दौरान गुरमीत ने कहा कि अगर अमनदीप उसकी न हो सकी तो वह उसे किसी और की भी नहीं होने देना चाहता था। 

इसलिए जब गुरमीत ने अमनदीप को गोली मारी तो उसके बाद गुरमीत खुद को भी गोली मारना चाहता था लेकिन वह डर गया और वहां से गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। 

गुरमीत की मां को जब इस बारे में पता चला कि उसका बेटा रिवॉल्वर लेकर मोहाली गया है तो उसने अपने रिश्तेदारों को बोला और गुरमीत को रोकने के लिए मोहाली भेजा लेकिन जब वह मोहाली पहुंचे तब तक गुरमीत अमनदीप की हत्या कर फरार हो चुका था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News