मॉडल पुनीत संधू मर्डर केस में आरोपियों की बढ़ी मुश्किलें!

Wednesday, Jan 14, 2015 - 12:49 PM (IST)

चंडीगढ़: मॉडल पुनीत संधु हत्याकांड में यू.टी. पुलिस ने एक महिला समेत चारों आरोपियों के खिलाफ जिला अदालत में चार्जशीट दायर कर दी है। 

ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट हसनदीप सिंह बाजवा की कोर्ट में यह चार्जशीट दायर की गई है। आरोप तय व ट्रायल की प्रक्रिया के लिए बुधवार को ऊपरी अदालत को केस सौंपा जाएगा। 

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने चार्जशीट में आरोपियों के बीच हुई कॉल की डिटेल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, वारदात का नक्शा भी अटैच किया है। साथ ही शिकायतकत्र्ता अवनीत के बयान, हत्या के मकसद, डिसक्लोजर स्टेटमैंट्स आदि शामिल किए हैं। 

आरोपियों में सैक्टर-47 निवासी रामलाल, उसकी पंचकूला निवासी बेटी अंजु समेत सैक्टर-49 का सुप्रीत व सैक्टर-56 के मनप्रीत सिंह उर्फ लाली शामिल हैं। पुलिस ने हत्या, आर्म्स एक्ट, आपराधिक साजिश रचने जैसी गंभीर धाराओं के तहत संबंधित केस दर्ज किया था। 

पुनीत की मर्डर के पीछे कारण रामलाल के शादीशुदा बेटे अमित का लिव इन रिलेशनशिप बताया गया था। रिश्ते से नाराज रामलाल व उसकी बेटी अंजु ने दोस्त सुप्रीत को सुपारी देकर पुनीत का मर्डर करवाया था। 

मामले में तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के करीब माह भर बाद 18 दिसम्बर को मनप्रीत सिंह उर्फ लाली की भी गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस के मुताबिक सुप्रीत ने वारदात में इस्तेमाल देसी कट्टा लाली से खरीदा था। 

मामले में पुनीत की बहन अवनीत शिकायतकत्र्ता थी। सुप्रीत को 6 लाख रुपए सुपारी पर हत्या की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अदालत में पुलिस ने सुप्रीत के ब्लड सैंपल लेने को लेकर अर्जी भी दायर की थी।

पुनीत व अमित का रिश्ता था 5 वर्ष पुराना

पुनीत संधु की बीते वर्ष 16 अक्तूबर को उसके सैक्टर-49 स्थित सोसाइटी के फ्लैट में हत्या कर दी थी। पुनीत के चेहरे पर दो व कंधे पर एक गोली लगी थी। पुनीत व अमित का करीब 5 वर्ष पुराना रिश्ता था। 

पुलिस ने सुप्रीत के घर से वारदात में इस्तेमाल हथियार व कुछ कारतूस भी बरामद करने का दावा किया था। पुलिस को दी शिकायत में अवनीत ने रामलाल व अंजु की अमित व पुनीत के रिश्ते को लेकर नाराजगी को बताया था। 

एस.एस.पी. ने दी जानकारी, एस.एच.ओ. ने छिपाया

इस हाईप्रोफाइल मर्डर केस में एक तरफ जहां एस.एस.पी. डा. सुखचैन सिंह गिल ने मीडिया को अदालत में चार्जशीट दायर करने की जानकारी दी। वहीं जिस थाना पुलिस ने यह केस दर्ज किया था उस थाने के प्रभारी किरपाल सिंह ने चार्जशीट अदालत में दायर करने की बात से अनभिज्ञता जताई। 

हैरानी की बात है कि एस.एस.पी. को चार्जशीट दायर होने की जाकनारी है मगर उसी थाने के प्रभारी को इसकी कोई जानकारी नहीं। ऐसे में थाना प्रभारी चार्जशीट दायर करने की बात से बचते नजर आए। 

Advertising