अमनदीप हत्याकांड के आरोपियों की तस्वीरें जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 14, 2015 - 09:37 AM (IST)

मोहाली(विनोद राणा): मोहाली में गत सोमवार को बीच मार्कीट में गोली मारकर की गई युवती अमनदीप कौर (22) की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को फरार दोनों आरोपियों की फोटो जारी की हैं। 

पुलिस के मुताबिक हत्या का आरोपी फिरोजपुर निवासी गुरमीत सिंह स्थानीय सोपू लीडर भी रह चुका है। दूसरी तस्वीर आरोपी जगरूप सिंह की है। पुलिस टीमें इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना हो चुकी हैं। 

पुलिस का मानना है कि आरोपी पूरी तैयारी से आए थे। इसका अंदाजा उनकी गाड़ी से बरामद हुई 2 नंबर प्लेट्स से लगाया जा सकता है। पुलिस का मानना है कि आरोपी वारदात को अंजाम देकर रास्ते में गाड़ी की नंबर प्लेट  बदलकर फरार होना चाहते थे। हालांकि वह गाड़ी मौके पर ही छोड़ भाग गए। 

पहले से थे तैयारी में 

आरोपी गुरमीत अपने साथियों के साथ जिन दो वरना गाडिय़ों में आया था, उन्हें मौके पर छोड़ आरोपी फरार हो गए लेकिन तलाशी के दौरान गाड़ियों से 2 नंबर प्लेट मिलीं। गाड़ी पर जो नंबर प्लेट लगी हुई थी, वह भी जाली थी। 

इससे लगता है कि आरोपी जानते थे कि अगर उन्हें लड़की को जान से भी मारना पड़ा तो वह दोनों गाड़ियों पर जाली नबंर प्लेट लगाकर आराम से निकल जाएंगे। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी गुरमीत ने जिस रिवॉल्वर से युवती को गोली मारी, वह उसके फूफा के लड़के अंग्रेज की लाइसैंसी रिवॉल्वर है। एक गाड़ी उसके चाचा की है। 

कई के बयान दर्ज 

अमनदीप मर्डर केस में एस.पी. सिटी-1 आशीष कपूर ने जो लोग संदिग्ध पाए गए, उनके बयान दर्ज किए। इनमें फेज 3 ए में रहने वाले पी.जी. कलड़के व फिरोजपुर के लोग शामिल हैं। 

फिरोजपुर के लोगों ने पुलिस को बयान दर्ज करवाए कि उनका कोई कसूर नहीं है। गुरमीत गुस्से में गाड़ी लेकर मोहाली भाग आया था और वह उसे वापस लेने के लिए उसके पीछे आए थे। 

पुलिस फिरोजपुर रवाना 

मर्डर केस में आरोपी गुरमीत को पकडऩे के लिए मोहाली पुलिस ने मंगलवार को एक पुलिस टीम बनाई और पुलिस ने जिन लोगों के बयान दर्ज किए हैं, उनमें 3 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस टीम आरोपी की तलाश में फिरोजपुर व पंजाब के अन्य गांवों में रवाना कर दी गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News