शादी का प्रपोजल ठुकराना इस लड़की को पड़ा महंगा, सरेआम गोली से उड़ाया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 13, 2015 - 03:45 PM (IST)

मोहाली: मोहाली के फेज-5 की मार्कीट में एक युवक ने युवती पर सरेआम 3 गोलियां दाग दीं। युवती ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

बताया जाता है कि युवती द्वारा शादी से इंकार करने से युवक क्षुब्ध था। पुलिस ने इस मामले में देर रात दो युवकों को हिरासत में लिया है। मार्कीट में सरेआम गोलियां चलने से दहशत का माहौल बन गया। 

घटना की सूचना मिलते ही एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एस.पी. सिटी आशीष कपूर व थाना फेज-1 प्रभारी मौके पर पहुंचे। पुलिस घायल युवती को पहले मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल ले गई। 

डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखते हुए उसे फेज-6 के सिविल अस्पताल रैफर कर दिया। यहां डाक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मृतका मंदीप कौर (22) मूलरूप से पंजाब के ढोलेवाल की रहने वाली थी। 

वह यहां फेज-5 में बतौर पी.जी. रहती थी और 10 दिन पहले ही मोहाली आई थी। एस.एस.पी. ने बताया कि सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे मंदीप अपनी 3 सहेलियों के साथ फेज-5 की मार्कीट में जूस पीने गई थी। 

इसी दौरान फिरोजपुर का रहने वाला गुरमीत साथियों के साथ वहां आया और उसने गाड़ी से उतरकर मंदीप को एक तरफ बुलाकर उससे शादी करने की बात कही। मंदीप ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया तो गुस्साए गुरमीत ने पिस्टल निकाली और मंदीप पर 3 फायर कर दिए। 

एक गोली मंदीप के सिर में, दूसरी गोली पेट में और तीसरी गोली सीने में लगी। इसके बाद गुरमीत साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पंजाब के नंबर की एक वरना गाड़ी बरामद कर ली है, पर अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
 

जाति बनी हुई थी शादी में बाधा

पुलिस जांच में सामने आया कि मंदीप फिरोजपुर में कम्प्यूटर कोर्स (पी.एच.पी.) कर रही थी और गुरमीत भी उसी कालेज में था। इसी दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई और दोनों में दोस्ती हो गई।

धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, पर दोनों जाति शादी में बाधा बनी हुई थी। इस पर मंदीप ने गुरमीत से कहा था कि वह अपने परिजनों को बोल दे कि उसके परिजनों से रिश्ते की बात कर लें। जब तक उसके परिजन उसके रिश्ते के लिए हां नहीं करते, तब तक वह उससे शादी नहीं करेगी। यही बात गुरमीत को बर्दाश्त नहीं हुई। 

नहीं था ब्यौरा 

एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने प्रैसवार्ता के दौरान मंदीप के मर्डर केस की पूरी जानकारी दी। उसी दौरान जब एस.एस.पी. से पूछा कि मंदीप जिस मकान में बतौर पी.जी. रहती थी, क्या उस मकान मालिक ने मंदीप की वैरीफिकेशन फेज-1 थाना पुलिस से करवाई थी? इस बात पर एस.एस.पी. ने चुप्पी साध ली। 

पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर दूसरी बार मोहाली के एस.एस.पी. तैनात हुए हैं। जब वह पहले मोहाली के एस.एस.पी. बनकर आए थे, तब भी मोहाली के फेज-7 की मार्कीट में पार्किंग को लेकर विवाद हुआ था और उसमेंगोलियां भी चली थीं। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News