शिअद का धरना हास्यास्पद : भाई मोहकम, गुरदीप सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jan 06, 2015 - 05:12 AM (IST)

पंजाब के नौजवानों को नशों में धकेलने के लिए राजनीतिज्ञ ही जिम्मेदार
जालंधर (चावला): यूनाइटिड अकाली दल के नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल बादल द्वारा नशों के खिलाफ दिए गए धरनों को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि वे स्पष्ट करें कि किस सरकार के खिलाफ वे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि केन्द्र में उनकी सांझेदार सरकार है। पंजाब में भी भाजपा-अकाली गठबंधन सरकार है। उन्होंने हैरानी प्रकट की कि बादल दल पंजाब में बढ़ रहे नशों को रोकने की बजाय उस कारोबार में शामिल लोगों को क्यों बचा रहा है? आज यहां प्रैस कांफ्रैंस को सम्बोधित करते हुए यूनाइटिड अकाली दल के कार्यकारिणी प्रधान भाई मोहकम सिंह और महासचिव गुरदीप सिंह भटिंडा ने भाजपा-कांग्रेस और बादल दल द्वारा नशों के विरुद्ध की जा रही रैलियों और धरनों की आलोचना करते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियां ही पंजाब को तबाह करने के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि बादल सरकार द्वारा अपनी ही सरकार के विरुद्ध धरने लगाना राजनीतिक मजाक है। अगर बादल दल ने धरने प्रदर्शन करने ही हैं तो केन्द्र सरकार में मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल को इस्तीफा देकर सरकार से बाहर आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा केन्द्र और पंजाब की सरकार में सांझीदार है उसको नशों को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। नानकशाही कैलेंडर के मामले में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम 2003 में लागू हुए मूल नानकशाही कैलेंडर के हक में हैं पर उसमें कई प्रकार की त्रुटियां हैं, उस संबंधी नानकशाही कैलेंडर के रचयिता पाल सिंह पुरेवाल और संत समाज द्वारा मिल-बैठ कर हल निकाला जा सकता है।

उन्होंने बताया कि यह समूची सिख कौम का मामला है। इस संबंधी सांझी राय बनाने के यत्न किए जा रहे हैं। इस मौके भाई मोहकम सिंह ने संगठनात्मक ढांचे में की गई नियुक्तियों का भी जिक्र किया। इस अवसर पर सतनाम सिंह मनावा, वस्सन सिंह जफ्फरवाल, बहादुर सिंह राहों, राजीव सिंह अमृतसर, परमजीत सिंह मजीठा भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News