क्लब के 23 उम्मीदवारों ने काटी 9 घंटे की कैद

punjabkesari.in Monday, Jan 05, 2015 - 02:58 AM (IST)

जालंधर (खुराना): जिमखाना क्लब के आज सम्पन्न हुए चुनावों दौरान एक अजीब-सा माहौल देखने को मिला, जिसके चलते चुनावों में खड़े सभी 23 उम्मीदवारों को मतदान की प्रक्रिया के दौरान 9 घंटे के लिए कैद-सा कर दिया गया। 
 
गौरतलब है कि इस बार क्लब चुनाव नए बनाए गए नियमों के तहत हुए, जिनमें साफ जिक्र था कि सभी उम्मीदवार वोटिंग वाले दिन प्रचार नहीं कर सकेंगे और क्लब परिसर में एक निर्धारित स्थान पर ही बैठेंगे। आज क्लब प्रशासन ने सभी उम्मीदवारों को मतदान शुरू होते ही प्रात: 8 बजे क्लब में बुलवा लिया और उन्हें फैमिली बार में बैठ जाने को कहा। 
 
थोड़ी ही देर में वहां क्लब प्रधान और निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े बाकी अधिकारी पहुंच गए, जिन्होंने उम्मीदवारों को वहीं बैठकर पूरी चुनावी प्रक्रिया पर नजर रखने की अपील की ताकि किसी को शिकायत का कोई मौका न मिले। इस दौरान फैमिली बार में उम्मीदवारों के सामने 6 एल.सी.डी. लगा दी गईं जहां से हर पोलिंग बूथ की रिकार्डिंग साफ दिखाई दे रही थी।
 
क्लब प्रधान ने शाम 5 बजे तक सभी उम्मीदवारों को उसी कमरे में बैठे रहने को कहा परन्तु प्रधान से अपील इत्यादि करके उम्मदीवारों ने एक घंटे के लिए पैरोल जैसी छुट्टी की मांग की, जिसके बाद उम्मीदवारों को दोपहर के समय एक घंटे के लिए क्लब से बाहर जाने दिया गया और समय समाप्त होते ही उन्हें फिर से क्लब में बुलवा लिया गया, जिसके बाद सभी उम्मीदवार शाम 5 बजे तक उसी निर्धारित स्थान पर ही बैठे रहे। 
 
निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के आरोप क्लब चुनावों दौरान लगते रहे हैं, जिससे बचने के लिए इस बार यह उपाय आजमाया गया। बहरहाल ज्यादातर क्लब उम्मीदवारों ने इसका समर्थन किया और कहा कि वोटिंग वाले दिन उन्हें पूरा दिन आराम करके टैंशन से काफी राहत मिली।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News