कुक्की बहल बने जिमखाना क्लब के नए सैक्रेटरी

punjabkesari.in Monday, Jan 05, 2015 - 04:22 AM (IST)

जालंधर(अश्विनी खुराना): शहर के अति प्रतिष्ठित जालंधर जिमखाना क्लब के आज सम्पन्न हुए चुनावों में द अचीवर्स ग्रुप ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की, जिस दौरान संदीप बहल कुक्की ने एडवोकेट दलजीत सिंह छाबड़ा को 147 मतों से हराकर जिमखाना क्लब के सैक्रेटरी पद पर कब्जा जमाया। 

कुक्की बहल को 1359 वोट पड़े जबकि दलजीत छाबड़ा को 1212 वोटों पर संतोष करना पड़ा। गौरतलब है कि संदीप बहल कुक्की काफी पहले जिमखाना क्लब के एग्जीक्यूटिव सदस्य और वर्ष 2008-10 में क्लब के ज्वाइंट सैक्रेटरी रह चुके हैं, जबकि  छाबड़ा 2 वर्ष पहले हुए चुनावों में सतीश ठाकुर गोरा को हराकर सैक्रेटरी बने थे। इस बार क्लब चुनाव बेहद पारदर्शी तरीके से और बेहद कड़ी सुरक्षा में हुए, जिस दौरान लापरवाही या धांधली की एक भी शिकायत नहीं आई। 

मतदान सुबह निर्धारित समय पर 8 बजे शुरू हुआ और सायं 5 बजे सम्पन्न हो गया। जिला प्रशासन से संबंधित करीब 70 कर्मचारियों और अधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करने में पूर्ण सहयोग दिया। समस्त चुनाव प्रक्रिया की निगरानी जिमखाना क्लब के प्रधान तथा डिवीजनल कमिश्नर आर. वैंकेटरत्नम ने की, जिस दौरान उन्होंने कई बार अधिकारियों की बैठक ली और उम्मीदवारों से भी सम्पर्क बनाए रखा। रिटॄनग आफिसर पी.सी.एस. अधिकारी वरिन्द्रपाल सिंह बाजवा ने पूरी प्रक्रिया का नेतृत्व किया।

गोरा ग्रुप की वापसी पर क्लब में हुआ जश्र
ठीक 2 साल बाद जिमखाना क्लब में शानदार वापसी करने वाले गोरा ग्रुप के समर्थकों ने आज देर रात तक क्लब में जश्र मनाया। इस दौरान अचीवर्स ग्रुप के सभी उम्मीदवार तथा खुद इस ग्रुप के संस्थापक सतीश ठाकुर गोरा, अमरीक सिंह घई, हरमिन्द्र सिंह काका, विक्की पुरी, तरविन्द्र सिंह राजू, अजय चतरथ, अश्विनी सेठ, परमजीत सिंह पैंटा, नीनू मल्होत्रा, नितिन कोहली, अशोक चड्ढा, विनोद गुप्ता, डिम्पी सचदेवा, अश्विनी बाटा, मनीष सहगल, मिंटू बेरी इत्यादि विशेष रूप से उपस्थित रहे। ज्यादातर समर्थकों ने देर रात तक ढोल की थाप पर नाच किया और उम्मीदवारों को बधाई दी। विजयी उम्मीदवारों के परिवारों  के सदस्य तथा समर्थक काफी देर तक खुशियां मनाते रहे। 

त्रिकोणीय मुकाबले में तरुण सिक्का ने बाजी मारी, बने ज्वाइंट सैक्रेटरी
जिमखाना क्लब के आज हुए चुनावों में सबसे दिलचस्प मुकाबला ज्वाइंट सैक्रेटरी पोस्ट पर रहा, जिस पर त्रिकोणीय मुकाबला हुआ। प्रोग्रैसिव ग्रुप की ओर से विवेक गुप्ता तथा द अचीवर्स ग्रुप की ओर से खड़े तरुण सिक्का को आजाद उम्मीदवार के रूप में राजू विर्क ने चुनौती दी। चुनावों दौरान सिक्का को 1040 जबकि राजू विर्क को 809 मत मिले। विवेक गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे और उन्हें 695 मत मिले। तरुण सिक्का ने यह चुनाव 231 मतों से जीता।

धीरज सेठ ने अमित कुकरेजा को हराया
गोरा ग्रुप का प्रतिनिधित्व करने वाले द अचीवर्स ग्रुप के कैशियर पद के उम्मीदवार धीरज सेठ ने आज हुए चुनावों दौरान प्रोग्रैसिव ग्रुप के अमित कुकरेजा को 33 मतों से हरा दिया। धीरज को 1282 जबकि अमित कुकरेजा को 1249 मत पड़े। गौरतलब है कि दोनों ही इससे पहले क्लब में बतौर एग्जीक्यूटिव सदस्य कार्य कर चुके हैं और दोनों ही क्लब के कार्यों में सक्रियता से भाग लेते रहे हैं। इस बार गोरा ग्रुप का काफी दारोमदार धीरज सेठ पर लगा था जिसे जिताकर गोरा ग्रुप ने जिमखाना में वापसी की है।

शेरगिल को हराकर वाइस प्रैजीडैंट बने गुलशन शर्मा 
प्रोग्रैसिव ग्रुप के उम्मीदवार गुलशन शर्मा क्लब के पुराने धुरंधर खिलाड़ी माने जाते नरेन्द्र शेरगिल को 515 मतों से हराकर जिमखाना के जूनियर वाइस प्रैजीडैंट चुने गए। यह मुकाबला एकतरफा रहा, जिस दौरान गुलशन शर्मा को 1546 मत और नरेन्द्र शेरगिल को 1031 मत पड़े। गौरतलब है कि गुलशन शर्मा लगातार पिछले 4 साल से जिमखाना क्लब के ज्वाइंट सैक्रेटरी चले आ रहे थे और इससे पहले उन्होंने बतौर एग्जीक्यूटिव सदस्य भी क्लब में काफी कार्य किए। इस बार उनका जीतना निश्चित दिखाई दे रहा था क्योंकि गुलशन शर्मा को हर बार उन द्वारा किए गए कार्यों का श्रेय मिलता रहा। खास बात यह रही कि गुलशन शर्मा चाहे प्रोग्रैसिव ग्रुप की ओर से उम्मीदवार थे परन्तु विरोधी ग्रुप द अचीवर्स के समर्थकों ने भी उन्हें समर्थन देकर उनकी स्थिति मजबूत बनाए रखी।

कड़े सुरक्षा प्रबंध
जिमखाना क्लब के चुनावों दौरान जालंधर पुलिस की ओर से भी कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे, जिनका नेतृत्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने किया। उम्मीदवारों के समर्थकों की सम्भावित भीड़ को देखते हुए जिमखाना के सामने वाली सड़क पर से ट्रैफिक रोक दिया गया और उसे लाजपत नगर से डाइवर्ट किया गया। क्लब के आसपास पुलिस फोर्स की भी तैनाती रही और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

राजू विर्क ने गु्रपबाजी को दिया बड़ा चैलेंज
इस बार जिमखाना चुनावों में आजाद रूप से खड़े होकर ऊपरी पद पर बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले एस.पी.एस. विर्क (राजू विर्क) ने क्लब में गु्रपबाजी को बड़ा चैलेंज दिया है। गौरतलब है कि राजू विर्क ने बगैर किसी गु्रप की सहायता से अकेले अपने दम पर 800 से ज्यादा वोट लिए और अकेले ही अपना प्रचार चलाया तथा प्रोग्रैसिव ग्रुप के शक्तिशाली उम्मीदवार को भी मात दी। राजू विर्क ने कहा कि क्लब मैम्बरों द्वारा दिए गए समर्थन के लिए वह उनके आभारी रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News