शाह का दौरा राज्य में एक नए विवाद को दे सकता है जन्म!

punjabkesari.in Thursday, Jan 01, 2015 - 05:30 PM (IST)

जालन्धर (धवन): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 12 जनवरी को नशों के खिलाफ होने वाली रैली यद्यपि रद्द हो गई थी परन्तु अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा 20 जनवरी के आसपास पंजाब का दौरा किया जाएगा।

पंजाब भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदेश इकाई ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ तालमेल स्थापित किया है तथा उनकी उपलब्धता को देखते हुए तारीख ली जा रही है।

उन्होंने कहा कि 20 जनवरी या उसके निकट अमित शाह पंजाब का दौरा करेंगे तथा अमृतसर से नशों के खिलाफ यात्रा को रवाना करेंगे।कमल शर्मा ने कहा कि 12 जनवरी पहले भी अमित शाह के दौरे को लेकर तारीख तय नहीं हुई थी। 12 के आसपास उनके आने की संभावना जताई जा रही थी परन्तु अब जल्द ही तारीख को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

दूसरी ओर भाजपा सूत्रों से पता चला है कि पंजाब में बढ़ते नशों को लेकर भाजपा द्वारा राज्य भर में यात्रा निकालने की तैयारियां की जा रही हैं। भाजपा नेताओं ने बताया कि फरवरी में नगर निगम व नगर कौंसिल चुनाव होने हैं इसलिए यात्रा की तरीखों को लेकर सामजस्य बिठाने की कोशिशें की जा रही हैं।

भाजपा ने भी इसे जागरूकता अभियान का नाम दिया है परन्तु पार्टी नेताओं का मानना है कि इस अभियान की आड़ में पार्टी राज्य भर में यात्रा निकालने जा रही है। किन-किन जिलों में यात्रा कब-कब जाएगी इसे लेकर अभी कार्यक्रम तय होना बाकी है। 

अमित शाह के दौरे से पहले अकाली भी नशों को लेकर अपनी जागरूकता रैलियां निकाल रहे हैं। शाह का दौरा राज्य में एक नए विवाद को जन्म दे सकता है तथा शिअद व भाजपा की आपसी जंग और तेज हो सकती है।

भाजपाइयों की नजर अमित शाह के दौरे की तरफ टिकी हुई हैं। पार्टी नेताओं का मानना है कि अगर शाह ने कह दिया कि पंजाब बुरी तरह से नशों की लपेट में है तो शिअद द्वारा उसका विरोध किया जा सकता है इसलिए स्वाभाविक है कि दोनों पार्टियों में चल रही जंग एक नए दौर में प्रवेश कर जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News