बग्गा को कानूनी कार्रवाई पूरी करने और दिल्ली पुलिस को सूचना देने के बाद ही गिरफ्तार किया : एडवोकेट जनरल पंजाब

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 07:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश हांडा): पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने कहा कि जो कुछ हुआ वह पंजाब पुलिस को हताश करने वाला है, जिससे पुलिस का मनोबल टूटेगा। कोर्ट को बताया गया कि तेजिंदर बग्गा को कानूनी कार्रवाई पूरी करने और दिल्ली पुलिस को सूचना देने के बाद ही गिरफ्तार किया गया था और आने से पहले भी जनकपुरी थाने में सूचना दी गई थी। कोर्ट को बताया गया कि बग्गा के खिलाफ पंजाब में आतंकवाद को भडक़ाने का मामला दर्ज है और उसे 5 बार इन्वैस्टीगेशन ज्वाइन करने के लिए नोटिस भेजा गया था लेकिन वह पेश नहीं हुआ, जिसके बाद पुलिस को उसे दिल्ली जाकर गिरफ्तार करना पड़ा है।

हरियाणा पुलिस ने अपनी ड्यूटी निभाई : एडवोकेट जनरल हरियाणा
हरियाणा के एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने कोर्ट को बताया कि हरियाणा पुलिस ने सिर्फ दिल्ली पुलिस की ओर से फ्लैश हुए मैसेज पर अपनी ड्यूटी निभाते हुए तेङ्क्षजद्र बग्गा को लेकर आ रहे वाहनों को रोक कर दिल्ली पुलिस को सूचना दी थी। कोर्ट ने दिल्ली और हरियाणा की ओर से पेश हुए अधिवक्ताओं को एफिडैविट के माध्यम से ब्यौरा कोर्ट को देने की बात कहते हुए सुनवाई शनिवार तक स्थगित कर दी है लेकिन एफिडैविट फाइल होने के बाद कोर्ट अंतरिम आदेश जारी कर सकती है।

वकीलों ने एक-दूसरे पर कई बार कटाक्ष किए
दोनों राज्यों व केंद्र की ओर से पेश हुए वकीलों ने एक-दूसरे पर कई बार कटाक्ष भी किए। यहां तक कहा गया कि पंजाब सरकार ने तेङ्क्षजद्र बग्गा को एक साधारण व्यक्ति से गब्बर ङ्क्षसह जैसा खूंखार अपराधी दिखाने की कोशिश की है। यह बात भी उठी कि लड़ाई तेङ्क्षजद्र बग्गा को लेकर नहीं बल्कि दिल्ली और पंजाब की सरकार व केंद्र सरकार के बीच की है। यही कारण है कि पूरा कानूनी अमला कोर्ट में खड़ा है।

दिल्ली पुलिस को सूचित नहीं किया गया : एडीशनल सॉलिसिटर जनरल
वहीं, दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए एडीशनल सॉलिसिटर जनरल एस.पी. जैन और सीनियर एडवोकेट चेतन मित्तल ने कोर्ट को बताया कि बग्गा को गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली पुलिस को सूचित नहीं किया गया और जो लोग उसे घर से लेकर आए वे सादी वर्दी में थे, जिन्होंने सुबह-सवेरे बग्गा को जबरन घर से उठाया है। दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि पंजाब पुलिस के किसी भी कर्मी या अधिकारी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में नहीं लिया है, न ही किसी को गिरफ्तार ही किया गया है। जो टीम इस वक्त जनकपुरी पुलिस स्टेशन में है, वह अपनी मर्जी से वहां बैठी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News