1700 करोड़ रुपए के नुकसान की जांच क्यों नहीं कर रहे?

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 11:21 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी कुमार): शिरोमणि अकाली दल ने परिवहन मंत्री अमरिंद्र सिंह राजा से पूछा कि वह अपने विभाग को हुए 1700 करोड़ रुपए के नुकसान की जांच क्यों नहीं कर रहे। शिअद प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि राजा वङ्क्षडग़ अपने पूर्ववर्तियों की भूमिका की निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच की मांग क्यों नहीं कर रहे ताकि उन्हें जवाबदेह ठहराया जा सके। जांच में पिछले साढ़े चार साल में परिवहन विभाग में पिछले सालों में परिवहन विभाग में सभी गलत कार्यों पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, ताकि राज्य को खजाने को इतना बड़ा नुकसान पहुंचाने के दोषी लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई शुरू की जा सके।

 


डा. चीमा ने याद करते हुए कहा कि वङ्क्षडग़ को अपने दावों पर अमल करने की आदत नहीं है। इससे पहले भी वङ्क्षडग़ ने एक पूर्व मुख्य सचिव के कार्यों से राज्य को हुए नुकसान के बारे में ट्वीट किया था और इसके नुकसान की गिनती कांग्रेसी नेता द्वारा 5600 करोड़ रुपए की गई थी। इसे जाहिर करने के बावजूद वङ्क्षडग़ ने अपने ट्वीट पर न तो कार्रवाई की और न ही इस मामले की जांच की मांग की।

 

वे परिवहन विभाग के साथ-साथ आबकारी विभाग द्वारा किए गए नुकसान की निष्पक्ष जांच की मांग करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में वङ्क्षडग़ भी प्रणाली का अभिन्न अंग रहे हैं। यह सामूहिक जिम्मेदारी का मुद्दा है। वङ्क्षडग़ को इस मुद्दे को दबाने की कोशिश करने के बजाय, मुख्यमंत्री से परिवहन और आबकारी विभागों में घोटालों की जांच के तुरंत आदेश देने की मांग करनी चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News