लापता स्वरूपों संबंधी जांच रिपोर्ट को रद्द करें सिंह साहिबान : ''आप

Saturday, Oct 10, 2020 - 12:55 AM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब ने लापता 328 पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब स्वरूपों के लिए गठित 3 सदस्यीय जांच कमेटी की जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं। आप नेताओं ने मांग की है कि ङ्क्षसह साहिबान उक्त जांच रिपोर्ट को रद्द करके मामले में एफ.आई.आर. दर्ज करवाएं। 
आप विधायक कुलतार ङ्क्षसह संधवां, बलङ्क्षजद्र कौर व जै ङ्क्षसह रोड़ी ने कहा कि जांच कमेटी ने स्वरूपों के लापता होने के लिए जिम्मेदार लोगों को ढूंढ निकालने के बजाय उनके राजनीतिक आकाओं को क्लीनचिट देने के लिए वास्तविकता छिपाने पर ज्यादा जोर दिया है। 
विधायक कुलवंत ङ्क्षसह पंडोरी और मनजीत ङ्क्षसह बिलासपुर ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार साहिबान से अपील की है कि इस जांच रिपोर्ट को रद्द करके और पूरा सच सामने लाने के लिए एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के आदेश दें और उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाएं।

 


आप नेताओं ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबल कलां गोली कांड में अभी तक इंसाफ और असली दोषी को सजा न मिलने के कारण 'नानक नाम लेवा संगतÓ में पहले से ही भारी रोष था, परंतु लापता स्वरूपों के मामले ने दुनियाभर की सिख संगत के गुस्से को और बढ़ा दिया है। 
आप नेताओं ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आम चुनाव जल्दी से जल्दी करवाए जाने की जोरदार वकालत करते हुए समूची सिख संगत से अपील की है कि एस.जी.पी.सी. के 'आधुनिक मसंदों से निजात पाने के लिए सच्चे और साफ अक्स वाले उम्मीदवारों को आगे लाया जाए। 
 

Vikash thakur

Advertising