मोहाली की सड़कों पर UBER बाइक चलाएंगी 52 साल की ''दादी''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 26, 2017 - 05:43 PM (IST)

मोहाली : मोहाली फेज-11 52 साल की परमजीत कौर उबर बाइक चलाने वाली पहली महिला ड्राइवर बनी हैं। इसके साथ ही परमजीत कौर पंजाब सरकार के द्वारा शुरू की गई 'अपनी गड्डी, अपना रोज़गार' स्कीम के तहत 100 बाइक टैक्सी ड्राइवरों की लिस्ट में भी शामिल हो गईं हैं। 

 

52 वर्षीय दादी पंजाब की सड़कों पर स्‍कूटर चलाती दिखेंगी और किसी मजबूरी के कारण नहीं क्‍योंकि उनके चेहरे पर खुशी की मुस्‍कुराहट भी है। मोहाली फेज 11 से 52 वर्षीय ग्रैंड मदर उन 100 बाइक चालकों में से हैं जिन्‍होंने मोहाली, खरार और जीरकपुर में मंगलवार को पंजाब सरकार की ‘अपनी गड्डी अपना रोजगार’ प्रोग्राम के तहत बाइक चलाना शुरू किया।

 

पारंपरिक पंजाबी पोशाक सलवार कमीज में परमजीत ने कहा, ‘एक वरिष्‍ठ नागरिक ने मुझसे कहा कि और महिलाओं को इस काम के लिए आना चाहिए।‘ परमजीत तीन बच्‍चों की मां हैं। उनके बड़े बेटे की तीन साल की बेटी है। बेटी की शादी शिमला में हुई है और वो गर्भवती हैं। छोटा बेटा पढ़ाई कर रहा है। उन्‍होंने आगे बताया, ‘मेरे परिवार वालों ने मना किया और कहा कि इस उम्र में मेहनत वाले काम न करूं, मुझे लगा कि परिवार के आय में सहयोग करने का यह बढ़िया तरीका है। नए टैक्‍सी सर्विस का हिस्‍सा बनने पर मैं बहुत खुश हूं।' परमजीत ने बताया कि वे पिछले दस सालों से स्‍कूटर चला रही हैं। घंटे के आधार पर परमजीत को पैसे दिए जाएंगे। वह कंपनी के नियमों से संतुष्‍ट हैं। 

 

परमजीत का जीवन संघर्षपूर्ण रहा है, काफी कम उम्र में उनके पति की मौत हो गयी थी। उन्‍होंने अकेले ही बच्‍चों को पाल-पोषकर बड़ा किया। उन्‍होंने बताया कि उनकी कार उबर से जुड़ी हुई है। कुछ समय पहले, मुझे मोबाइल पर मैसेज मिला कि पंजाब में कंपनी की ओर से नई बाइक टैक्‍सी सर्विस शुरू की जा रही है। शुरुआत में थोड़ी झिझक हुई, बाद में मैंने लेटर स्‍वीकार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News