पूरे पंजाब में जल्द खोले जाएंगे 15 ITI कॉलेज : चन्नी

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 11:41 AM (IST)

खरड़(शशि) : पंजाब के तकनीकी शिक्षामंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया है कि आने वाले समय में पंजाब में 15 अन्य आई.टी.आई. कॉलेज खोले जा रहे हैं। प्रत्येक में 10 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। शुक्रवार को उन्होंने सरकारी पॉलिटैक्निकल कॉलेज खूनीमाजरा में पौधे लगाने की मुहिम की शुरूआत करने के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए दी। 

उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा विभाग की तरफ 1 से 15 अगस्त तक विभाग की हर आई.टी.आई., टैक्निकल यूनिवर्सिटी में गुरू नानक देव जी के 550वें जन्मदिवस को समर्पित एक संस्थान में 500 पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने स्टूडैंट्स से अपील की कि वह न केवल पौधे लगाए। बल्कि उनकी संभाल भी करें, ताकि हमारा पर्यावरण साफ सुथरा हो सके। 

इस कालेज को मॉडल आई.टी.आई. के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए अढ़ाई करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। कालेज में सिविल इंजीरिंइग का कोर्स भी शुरू किया जाएगा। यहां अध्यापकों की हाजरी बायोमेट्रिक मशीन लगाई गई है, ऐसे ही विद्यार्थियों की हाजरी भी सुनीचत करने के लिए बायोमैट्रिक मशीनें लगाई जाएगी। 

चन्नी ने कालेज में एक नीम का पौधा लगाकर इस मुहिम का शुभारभ किया। प्रिंसीपल राजीव पुरी, विजय कुमार टिंकू मोरिंडा, संजीव कुमार रूबी, प्रेम शुक्ला, अजय सिंह, रविंद्र, जगदीप कौर, विनोद शम, हरकेश कुमार, पूर्णिमा, शैलेंद्र सिंह, लखबीर सिंह, राज कुमार कुलदीप, दर्शन सिंह, हरप्रीत कौर आदि मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News