1208 प्रवासी स्क्रीनिंग के बाद ट्रेन से यू.पी. के लिए रवाना

Tuesday, May 19, 2020 - 10:57 AM (IST)

मोहाली (ब्यूरो): मोहाली रेलवे स्टेशन से सोमवार को एक ओर ट्रेन प्रवासियों को लेकर उनके गृह राज्य यू.पी. ले जाने के लिए रवाना हुई। ट्रेन 208 प्रवासियों को लेकर गोरखपुर के लिए रवाना हुई। जिला प्रशासन की ओर से पैकड भोजन, पानी व 23 खाने के लिए दिए। साथ ही सभी की सही तरह से जांच भी की गई । प्रवासियों की स्क्रीनिंग के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी सही पाए जाने के बाद ही उन्हें ट्रेन में बैठने की इजाजत दी गई। इस दौरान सभी ने सामाजिक दूरी बनाए रखी। इस दौरान प्रवासियों ने हाथ जोड़ कर प्रशासनिक एवं रेलवे अधिकारियों का धन्यवाद किया।

 

150 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना
इस क्षेत्र में काम कर रहे बाहरी राज्यों से संबंधित मजदूरों का अपने राज्यों को जाने का कार्य लगातार जारी है और आज भी खरड़ से बैस्ट बंगाला के 82 और उत्तर प्रदेश से संबंधित 150 मजदूर अपने राज्यों के लिए रवाना हुए। 20 मई को उत्तर प्रदेश के जोनपुर और बिहार के कटिहार के लिए ट्रैन रवाना होगी। ऐसे ही 21 मई को गोंडा उत्तर प्रदेश, 22 मई को गोरखपुर उत्तर प्रदेश और सहारसा बिहार के लिए ट्रेन रवाना होगी। इसी तरह 23 मई को भागलपुर, कटिहार और सहारसा, बिहार और फैजाबाद उत्तर प्रदेश के लिए ट्रैन रवाना होगी। ऐसे ही 24 मई को हरदोई यू.पी., 25 मई को अररीया बिहार और बरेली उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन रवाना होगी।

 

जीरकपुर से 350 लोगों को भेजा गोरखपुर
जिला प्रशासन की ओर से प्रवासियों को उनके गृह राज्य भेजने का सिलसिला जारी है। इसी तरह सोमवार को 350 लोगों को ट्रेन के जरिए यू.पी. के गोरखपुर, बरेली रवाना किया। प्रवासियों को उनके गृह राज्य भेजने से पहले राधा स्वामी सत्संग भवन में उनकी स्क्रीनिंग की गई। एस.डी.एम. डेराबस्सी कुलदीप बावा ने बताया कि डेराबस्सी से अब तक 5000 के करीब प्रवासियों को उनके राज्य भेजा जा चुका है। 

pooja verma

Advertising