गुरुग्राम में अवैध रूप से बने सौ फ्लैटों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

Monday, Mar 02, 2020 - 01:59 PM (IST)

गुरुग्रामः गोल्फकोर्स एक्सटेंशन रोड स्थित सेक्टर-67 में अंसल असेंसिया प्रोजेक्ट के बीच अवैध रूप से बने हुए 100 फ्लैटों पर भी टाउन प्लानिंग की कार्रवाई की तलवार लटक रही है। यहां पर रह रहे लोग तोड़-फोड़ के बाद सहमे हुए है। 50 से अधिक फ्लैट मालिकों ने डीटीपी से मुलाकात कर खरीदे हुए फ्लैटों की रजिस्ट्री व अन्य दस्तावेज डीटीपी आरएस बाठ को सौंपे हैं।

सेक्टर-67 स्थित अंसल असेंसिया में अवैध रूप से अंसल असेंसिया एक्सटेंशन के नाम से लगभग आधे एकड़ से अधिक जमीन पर 100 फ्लैट बनाकर बेच दिए। जानकारी में आने के बाद बीते दिनों ही डीटीपी प्लानिंग आरएस बाठ ने उक्त फ्लैटों पर कार्रवाई करते हुए लगभग 17 फ्लैट सील कर दिए और साथ ही उक्त बिल्डर द्वारा 3 बिल्डिंगों में निर्माणधीन 50 फ्लैटों को गिरा दिया था।

इस कार्रवाई के बाद से उक्त फ्लैटों में रह रहे लोगों को उनके आशियानों की चिंता सताने लगी है और इसी संबंध में शनिवार शाम लगभग 50-60 फ्लैट मालिकों ने एकत्र होकर डीटीपी आरएस बाठ से मुलाकात की और अपने फ्लैटों की रजिस्ट्री भी जमा कराई।

लोगों ने बाठ से इसका समाधान निकालने की मांग की है। फ्लैट मालिकों की मानें तो उनकी जिंदगी भर की पूंजी आशियानों को खरीदने में लगी है। अब कार्रवाई हुई तो लोग सड़क पर आ जाएंगे। यहीं नहीं उक्त बिल्डरों ने भी डीटीपी आरएस बाठ को पत्र लिखकर फ्लैटों को एक्ट के हिसाब से नियमित करने की अर्जी दी है। उनका कहना है कि इसके लिए वह विभाग के नियमों के हिसाब से जो भी फीस एवं शुल्क होंगे, उसकी अदायगी के लिए भी तैयार है।

jyoti choudhary

Advertising