किराए पर मकान के लिए अब नहीं पड़ेगा भटकना...1 क्लिक पर लें जानकारी

Monday, Apr 25, 2016 - 01:36 PM (IST)

नई दिल्ली: किराये पर मकान और दुकान ढूंढऩे के लिए दर-दर भटकने तथा प्रॉपर्टी डीलरों से जूझने की समस्या से निजात दिलाने के लिए दिल्ली-एनसीआर में किरायावालाडॉटइन पोर्टल शुरू किया गया है। पोर्टल को संचालित करने वाले एवं इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने यहां बताया कि किराये के मकान में रहने वालों के लिए किरायावालाडॉटइन लांच किया गया है। वेबसाइट के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर के किसी भी इलाके में घर बैठे किराये पर मकान तथा व्यावसायिक जगह ली जा सकती है।

मकान या दुकान खोजने वालों को सिर्फ इस वेबसाइट पर जाकर अपनी जरूरतें बतानी होंगी और एक पन्ने का फॉर्म भरना होगा। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में लगभग 52 फीसदी लोग किराये पर रहते हैं। अधिकांश लोग कामकाजी है तथा उन्हें हर साल नए मकान किराये पर लेने पड़ते हैं। मकान खोजने के दौरान उन्हें कई डीलरों से संपर्क करना पड़ता है जिस पर उन्हें पैसे खर्च करने के साथ अपना समय भी देना पड़ता है। ऐसे ही ग्राहकों को ध्यान में रखते हुये किरायावालाडॉटइन शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि कई बार कारोबार करने के लिए कारोबारी एक इलाके से दूसरे इलाके में जाकर दुकान लेना चाहते हैं, लेकिन उन्हें इलाके की जानकारी नहीं होने की वजह से काफी दिक्कतें होती हैं। उन्होंने बताया कि किराये पर रहने वाले छात्रों तथा कामकाजी महिलाओं के लिए उनकी वेबसाइट पर कई प्रकार के विकल्प उपलब्ध हैं ताकि उन्हें कम दर पर अच्छे मकान मिल सकें। एक बार साइट पर आकर फॉर्म भरने के बाद उनकी कंपनी के लोग खुद उपभोक्ता से संपर्क कर लेते हैं। उन्होंने दावा किया कि अधिकतम दो दिनों में उन्हें किराये का मकान दिला दिया जाता है। कई बार एक ही दिन में किराये पर मकान दिलाया गया है। अब तक दो हजार लोग इस पोर्टल का लाभ उठा चुके हैं।

Advertising