करतारपुर कॉरिडोर के लिए SGPC ने गुरुद्वारे की जमीन देने से किया इंकार

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 10:32 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने गुरुवार को कहा कि करतारपुर गलियारा परियोजना के लिए अधिग्रहित की जा रही किसानों की जमीन के बदले में वह किसानों को एसजीपीसी की जमीन नहीं देंगे। 

Image result for करतारपुर कॉरिडोर

किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन
लोंगोवाल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि गलियारा परियोजना के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन के विरोध में किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के विधायक कुलवीर ङ्क्षसह जीरा ने किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि किसानों को उनकी जमीन के बदले गांव नथुपुरा स्थित एसजीपीसी की जमीन दे दी जाए। 

Related image

30 मार्च क पेश होगा एसजीपीसी का वार्षिक बजट 
उल्लेखनीय है कि गांव नथुपुरा में एसजीपीसी की 600 एकड़ जमीन मौजूद है। उन्होंने कहा कि जमीन अधिग्रहित करना केन्द्र और पंजाब सरकार का काम है। इसके बदले वह एसजीपीसी की जमीन किसानों को नहीं देंगे। इस अवसर पर उन्होंने पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को श्रद्धांजलि दी।  एसजीपीसी प्रधान ने बताया कि 30 मार्च को एसजीपीसी का वार्षिक बजट पेश किया जाएगा। एसजीपीसी से निष्कासित 523 कर्मचारियों के संबंध में उन्होंने कहा कि निष्कासित कर्मचारियों की समस्यओं को सुनने के लिए उन्होंने उपसमिति का गठन किया है जो इसका हल निकालेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News