यूपी में विश्वविद्यालय परीक्षाओं के लिए व्यापक इंतजाम : दिनेश शर्मा

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 02:17 PM (IST)

लखनऊः राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों की सेमेस्टर एवं वार्षिक परीक्षाएं फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में प्रारंभ होंगी और इन्हें सुचारू ढंग से संपन्न कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक बयान में कहा कि विश्वविद्यालय परीक्षाओं के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश सभी मंडलायुक्तों, जिला अधिकारियों और कुलपतियों को भेज दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय परीक्षाओं को नकल रहित एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रदेश सरकार ने बहुस्तरीय सचल दल तथा टास्क फोर्स का गठन करने का निर्देश दिया है। प्रवेश द्वार सहित प्रत्येक परीक्षा कक्ष में कम से कम 2 सीसीटीवी कैमरे (वॉयस रिकॉर्डर सहित) लगाए जाने और रिकॉॢडंग सुरक्षित रखने के लिए डीवीआर की अनिवार्यता के भी निर्देश दिए गए हैं।

शर्मा ने बताया कि परीक्षा से जुड़े व्यक्तियों को छोड़कर सभी बाह्य व्यक्तियों का प्रवेश निषेध होगा। जिला प्रशासन व विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आपसी समन्वय से प्रत्येक केंद्र पर एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया जाएगा। परीक्षा समाप्ति के 2 घंटे के भीतर सीसीटीवी कैमरे की देखरेख में उत्तर पुस्तिकाएं संग्रहण केंद्र पर जमा की जाएंगी। इसके अलावा कई अन्य निर्देश भी दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static