डॉक्टरों को साधने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने की तैयारी

2/18/2019 12:58:13 PM

भोपाल:  कमलनाथ सरकार अब बीजेपी नक्शे कदम पर चल रही है। बीते साल विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने कर्मचारियों के वोट बैंक को लुभाने के लिए रिटायरमेंट की उम्र दो साल बढ़ा दी थी। अब वही लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार डॉक्टरों की उम्र बढ़ाने की तैयारी कर रही है। 

PunjabKesari

 

दरअसल, वर्तमान में प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में करीब साढ़े तीन हजार डॉक्टरों की कमी है। हालांकि पीएससी से जरूरत के अनुसार डॉक्टर नहीं मिल रहे हैं। इस वजह से दूसरे विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। इनमें रिटारमेंट की उम्र एक-एक साल बढ़ाकर 68 साल तक करने पर भी विचार चल रहा है।

 

PunjabKesari

हर साल 150 से 200 डॉक्टर रिटायर हो रहे हैं। उम्र बढ़ने पर इनकी सेवाएं मिल सकेंगी और कमी को पूरा किया जा सकेगा। वैसे मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने भी मेडिकल कॉलेजों में रिटायरमेंट उम्र 70 साल तक करने की छूट राज्य सरकारों को दी है।

 

PunjabKesari

सरकार को होगा फायदा
अगर सरकार इनकी उम्र बढ़ाती है तो आने इससे सीधा फायदा डॉक्टरों और सरकार को लोकसभा चुनाव में होगा। इसके पीछे सरकार का मकसद डॉक्टरों को खुश करने के साथ-साथ किसानों पर हो रहे खर्च को भी पूरा करना चाहती है । इससे सरकार एक साल में  लाखों रुपए और रिटायरमेंट पर डॉक्टरों पर होने वाला खर्च सरकार बचाएगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News