MP में विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू, लागू रहेगी धारा 144

2/15/2019 11:04:44 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए गए हैं, जो 18 फरवरी से 21 फरवरी तक विभिन्न क्षेत्रों में लागू रहेगी। कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे के आदेश के मुताबिक उल्लेखित क्षेत्र में पांच या उससे अधिक व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित नहीं होंगे। कोई व्यक्ति किसी जुलूस- प्रदर्शन का न तो निर्देशन करेगा और न उसमें भाग लेगा तथा न ही कोई सभा आयोजित की जाएगी। 
 

PunjabKesari

 

आदेश में यह साफ कर दिया गया है कि सत्र के दौरान कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर शस्त्र, लाठी, डंडा, भाला, पत्थर, चाकू या अन्य धारदार हथियार लेकर नहीं चलेगा। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति ऐसा कोई कार्य नहीं करेगा जिसके चलते शिक्षण संस्थाओं, होटल, दुकान, उद्योग और सार्वजनिक या निजी सेवाओं पर विपरीत असर पड़ता हो। प्रभावित क्षेत्र में धरना, पुतला दहन या किसी तरह के आंदोलन की सख्त मनाही की गई है।


PunjabKesari


18 फरवरी से 21 फरवरी तक चलेगा बजट सत्र 
मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा। सत्र सिर्फ 4 दिन का होगा जो 21 फरवरी तक चलेगा। 4 दिन के इस सत्र में मध्य प्रदेश सरकार बजट पेश करेगी। लोकसभा चुनाव से पहले 4 महीने के लिए बजट पेश किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News