पुलिस चालान काटने में मस्त, लोगों में पनपा रोष

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 12:16 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला की स्मार्ट पुलिस ने भले ही सड़क सुरक्षा को लेकर अभियान चलाया था लेकिन इसका शिमला के लोगों पर कोई असर नहीं हुआ है। पुलिस इन दिनों धड़ल्ले से वाहनों के चालान काट रही है। चालान इसलिए काटे जा रहे हैं कि शहर में अवैध रूप से वाहन खड़े न हों और जाम की स्थिति भी विकराल न हो। इन दिनों स्थिति कुछ इस तरह से बन गई है कि रोजाना हो रहे चालान को लेकर लोगों में रोष पनप गया है। लोगों ने पुलिस पर आरोप जड़े हैं कि वाहनों के बेवजह चालान किए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर वाहन चालक गाड़ी के अंदर ही बैठा हुआ है तो भी पुलिस चालान काट रही है।

पुलिस यह बिल्कुल भी नहीं देख रही है कि किस गाड़ी का चालान काटा जाना चाहिए। जिस गाड़ी का चालान काटना चाहिए उसका पुलिस कभी भी चालान नहीं काटती है। इससे तो साफ जाहिर है कि पुलिस की कुछ वाहन मालिकों के साथ सांठ-गांठ है। इन दिनों पुलिस चालान काटने के अलावा कुछ भी अन्य कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस को देखना चाहिए कि शहर की सड़कों पर कौन-सी गाड़ी किस जगह पर कब से खड़ी है। पुलिस उन्हीं गाड़ियों के चालान काट रही है जो लोग 2 मिनट के लिए सड़क किनारे अपनी गाड़ी खड़ी करते हैं। स्थानीय लोगों रमन, अक्षय, प्रताप, विरेंद्र, रमेश व सुभाष आदि का कहना है कि पुलिस अपनी ड्यूटी पूरी करने के लिए एकदम से गाड़ी का चालान काट देती है और दिनभर घूमती रहती है। पुलिस घूमने और चालान काटने के अलावा जाम को कम करने के लिए और कोई कदम नहीं उठा रही है। 

यहां पर एम्बुलैंस के भी काटे जा रहे चालान

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. की अगर बात की जाए तो यहां पर एम्बुलैंस पार्क करने के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है। अगर एम्बुलैंस को कर्मचारी सड़क के किनारे पार्क करते हैं तो पुलिस चालान काट देती है। प्रदेश सरकार ने मरीजों की सुविधा के लिए एम्बुलैंस की सुविधा तो दे दी है लेकिन एम्बुलैंस को पार्क करने के लिए जगह तक का प्रावधान नहीं है। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें इन दिनों एम्बुलैंस को पार्क करने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। वर्तमान में जिस जगह पर एम्बुलैंस पार्क की जा रही है, वहां पर एक तरफ तहबाजारियों ने कब्जा जमाया हुआ है। इसलिए एम्बुलैंस को निकालने के लिए जगह तक नहीं बची हुई है। जिस जगह पर कर्मचारी एम्बुलैंस को पार्क कर रहे हैं वहां पर पुलिस उन्हें परेशान कर रही है। एम्बुलैंस कर्मचारियों ने पार्किंग की असुविधा को लेकर एस.पी. और जिलाधीश शिमला को अवगत भी करवाया है लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News