बस स्टैंड सुनाम की दयनीय स्थिति बनी परेशानियों का सबब

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 03:13 PM (IST)

सुनाम ऊधम सिंह वाला(मंगला, बांसल): स्थानीय बस स्टैंड पर हजारों यात्री प्रतिदिन विभिन्न शहरों-गांवों से आते-जाते हैं लेकिन स्थानीय बस स्टैंड पर उनका अनुभव अति दुखद है। यात्रियों के वफद ने बताया कि शहीद ऊधम सिंह के शहर के बस स्टैंड की दयनीय स्थिति देखकर उन्हें भी शर्म आती है। पता नहीं नगर कौंसिल अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को कब समझेंगे। गत लंबे समय से शहर का बस स्टैंड अपनी मंदहाली के चलते लोगों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है।

इस बस स्टैंड की मौजूदा स्थिति यह है कि बस स्टैंड का फर्श बुरी तरह से टूटा पड़ा है और जगह-जगह पर गड्ढे बने हुए हैं। यहां की सबसे बड़ी परेशानी बरसाती पानी की निकासी न होना है। थोड़ी सी बरसात के बाद या बस स्टैंड की चारदीवारी के साथ गुजरते नाले का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर रिक्शा स्टैंड की तरफ से होता हुआ बस स्टैंड परिसर में बिखर जाता है जिस कारण यात्रियों को आने-जाने दौरान भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इस गंदे पानी की निकासी व बस स्टैंड की दशा सुधारने की मांग को लेकर दुकानदार यूनियन अध्यक्ष चमकौर सिंह हांडा, सचिव कुलबीर सिंह, राकेश कुमार, सुरिन्द्र अरोड़ा, रमेश कुमार, भूषण कुमार, जोनी, पवन कुमार, इन्द्र कुमार आदि ने नगर कौंसिल के ई.ओ. के नाम ज्ञापन जारी करके मांग की है कि वह बस स्टैंड की दशा व गंदे पानी की निकासी का स्थायी हल करने को लेकर लंबे समय से संघर्षरत हैं परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने बताया कि नगर कौंसिल को शहर के बस स्टैंड से प्रत्येक वर्ष लाखों की आमदनी होती है परंतु इसके बावजूद भी इसकी देखभाल की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

दुकानदारों ने मांग की कि बस स्टैंड में आम लोगों व यात्रियों की पेश आ रही इस मुश्किल का समाधान जल्द किया जाए। अगर कौंसिल अधिकारियों द्वारा जल्द इस तरफ कोई ध्यान न दिया गया तो वे इस संबंधी उच्चाधिकारियों को अवगत करवाएंगे। इस बारे में ई.ओ. परमिन्द्र सिंह का कहना है कि सीवरेज जाम होने के कारण मेन लाइन को खोल दिया गया है और जल्द ही सफाई करवा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News