45 की उम्र में भी 30 की दिखती हैं मलाइका, जानें उनके 9 अमेजिंग ब्यूटी सीक्रेट्स

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 11:24 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी हॉटनेस व ग्लोइंग स्किन को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। हर लड़की जानना चाहता है कि 40 प्लस होने के बावजूद भी वह इतनी खूबसूरत कैसे दिखती हैं। कुछ लोगों को लगता है कि मलाइका अधिक मेकअप करती है, जिससे वह काफी खूबसूरत दिखती है। जबकि यह सच नहीं है। अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मलाइका नेचुरल टिप्स का सहारा लेती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि 40 के बाद भी मलाइका कैसे रखती है अपनी खूबसूरती को बरकरार।

 

मलाइका अरोड़ा के Beauty Secrets
चुकंदर को करती हैं चेहरे पर रब

मलाइका ने बताया, 'वह ग्लोइंग स्किन और गुलाबी गाल पाने के लिए चुकंदर को काटकर गाल में रगड़ती है। यह उनकी खूबसूरती को नेचुरल तरीके से रब करता है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह नारियल की मलाई को बालों पर लगाती है, जिससे उनके बाल शाइनी व सॉफ्ट रहते हैं। साथ ही वह इसे चेहरे पर भी लगाती हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

What's the secret behind Malaika's rosy cheeks, ever-glowing skin and long and lustrous hair? Leftover ingredients. That’s right, most of Malaika’s beauty secrets are sitting right in her fridge (and yours)! Ready to take a peek? Because it’s time to get gorgeous. #INTM4 starts today at 7 PM. @malaikaarorakhanofficial

A post shared by MTV India (@mtvindia) on Oct 6, 2018 at 5:04am PDT

नींबू का भी करती हैं इस्तेमाल

कोहनी और घुटनों का कालापन से निजात पाने के लिए नींबू को लेकर उससे रगड़ती है। इससे वहीं की स्किन गोरी रहती है।

 

ऑयल-फ्री कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स

मलाइका की स्किन ऑयली है इसलिए वे हमेशा ऑयल-फ्री कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स का यूज करती हैं। साथ ही चेहरे पर अधिक ऑयल जमा ना हो इसके लिए वह दिन में 2-3 बार चेहरा धोती हैं, जिसके लिए वह 'मार्गो' का साबुन इस्तेमाल करती हैं।

 

मेकअप सीक्रेट्स

उनका कहना है, 'मेकअप मैं रोज यूज नहीं करती और ज्यादातर नैचरल लुक ही पसंद करती हूं।' उन्हें 'मैक' और 'बॉबी ब्राउन' के मेकअप प्रोडक्ट सबसे अधिक पसंद हैं। उन्हें चेहरे में सबसे अधिक उनकी चीक बोंस पसंद हैं और वे उन पर ब्लशर इस्तेमाल करना कभी नहीं भूलती हैं। साथ ही वह 'डायरशो' का मस्कारा इस्तेमाल करती हैं जो उनकी आंखों को परफेक्ट लुक देता है। उनके पसंदीदा लिपशेड्स हनी लस्ट, पिंक वीनस, अंबर लाइट्स और मैक की गोल्डमाइन है।

PunjabKesari

स्ट्रेस फ्री लाइफ

उनका कहना है कि 'नेचुरल ग्लो के लिए आपको एक स्ट्रेस फ्री लाइफ जीना चाहिए। आप अंदर शांत रहेंगे तो वह चेहरे पर भी दिखाई देगा। तो खुद को अंदर से खूबसूरत बनाएं तो बाहर अपने आप चमक बनी रहेगी।

 

भरपूर पीती हैं पानी

ग्लोइंग स्किन के लिए वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके अलावा वह सुबह गुनगुने पानी में शहद और नींबू मिलाकर पीना पसंद करती हैं। इसके अलावा फ्रूट वॉटर भी उनके ब्यूटी सीक्रेट्स में से एक है।

PunjabKesari

डाइट का भी रखती हैं खास ख्याल

मलाइका का कहना है कि वह किसी तरह की कोई खास डाइट फॉलो नहीं करती लेकिन वह मानती हैं कि खाना हमेशा पौष्टिक और बेस्ट होना चाहिए। वह फ्राइड फूड इग्नोर करती है लेकिन अगर खाना भी पड़ जाए तो कोशिश करती हैं कि वो ऑलिव ऑयल में ही बना हो।

 

रोजाना खाती है स्ट्रॉबेरी

मलाइका रोज स्ट्रॉबेरी खाना पसंद करती हैं। इसमें बहुत ज्यादा विटामिन C होता है, जो स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए योग

उनका कहना है कि वह योग के बिना नहीं रह सकती है। वह रोजाना योग के साथ डांसिंग और कार्डियो एक्सरसाइज भी करती हैं, जिससे उनकी एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती है। वह हफ्ते में 3 बार जिम भी जरूर जाती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static