GS Bali ने घेरी भाजपा, बोले-बेरोजगारी भत्ते को शुरू करे प्रदेश सरकार

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 11:14 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): पूर्व परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने प्रदेश के आगामी बजट में बेरोजगार युवाओं को लेकर कोई भी घोषणा न करने को लेकर भाजपा सरकार को घेरा है। शनिवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान बाली ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बजट संबंधी बयान पढ़े हैं, जिसमें स्वास्थ्य, परिवहन और शिक्षा संबंधी मुद्दों पर सरकार द्वारा सोचा गया है। उन्होंने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है कि सरकार स्वास्थ्य, परिवहन और शिक्षा के मुद्दों पर बात कर रही हो और ये सभी मुद्दे विकास के स्तंभ हैं लेकिन जो गंभीर मुद्दे हंै, जिसमें बेरोजगारी सबसे ज्यादा गंभीर मुद्दा है और साथ ही लोगों में बढ़ रही नशे की लत व यातायात प्रबंधन पर भी ध्यान देना चाहिए।

प्रदेश में 12 लाख से अधिक वाहन पंजीकृत

परिवहन को लेकर भी उन्होंने कहा कि 12 लाख से अधिक वाहन प्रदेश में पंजीकृत हो चुके हैं और पार्किंग की समस्या को सुलझाया जाए ताकि दुर्घटना होने की संभावना न रहे। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि कांग्रेस की पिछली सरकार द्वारा प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए 150 करोड़ रुपए बेरोजगारी भत्ते का प्रावधान किया गया था, उसका प्रावधान दोबारा से किया जाए। बेरोजगारी भत्ता युवाओं को दिया जाना चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार एक विजन डॉक्यूमैंट लेकर आए, जिसमें सरकार द्वारा बताया जाए कि इस वर्ष कितनी नौकरियां बेरोजगारी युवाओं को दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हो पाएगा जब इसके लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान होगा, जिसके तहत पर्यटन, तकनीकी शिक्षा व अन्य मुद्दों पर नई पॉलिसी बनाई जाए ताकि बच्चों को नौकरी मिल सके।

सीमैंट को लेकर पॉलिसी बनाए सरकार

उन्होंने सरकार से मांग की है कि सीमैंट को लेकर भी प्रदेश सरकार को पॉलिसी बनानी चाहिए ताकि लोगों को सस्ता सीमैंट मिले। वहीं जी.एस. बाली ने गरीब लोगों के घरों की अलॉटमैंट दिए जाने में पिक एंड चूज का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर से ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि जो गरीब है उसे सहायता राशि न देकर अपात्र व्यक्तियों को सहायता दी जा रही है। इस स्थिति को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री को मामले की पड़ताल करनी चाहिए।

कांग्रेस मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की लड़ाई दुखद

उन्होंने शिमला कांग्रेस मुख्यालय में हुई खूनी झड़प पर कहा कि जो भी हुआ है वह बहुत दुखद है। उन्होंने कहा कि कई बार कांग्रेस अध्यक्ष विभिन्न मंचों पर कह चुके हंै कि कांग्रेस अहिंसा में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को हक है कि वेे अपने लीडर के हक में लड़ें। उन्होंने कहा कि वह उस समय मौके पर मौजूद नहीं थे लेकिन हम सभी के भीतर हर मुद्दे को लेकर सहनशक्ति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों हुई और कैसे हुई वह नहीं जानते मगर यह घटना घटी क्यों यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

चारों सीटें जीतनी हैं तो इकट्ठा होकर करना होगा काम

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने अपने 6 वर्ष पूरे किए थे तथा बड़े समय से प्रदेश अध्यक्ष बदलने की कवायद चली हुई थी। उन्होंने कहा कि जब सुक्खू के बदले कुलदीप राठौर को प्रदेशाध्यक्ष की कमान दे दी गई तो प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर को मंच पर सुक्खू के अच्छे कार्य को सराहना चाहिए जबकि सुक्खू को नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष की तारीफ कर देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि भविष्य में प्रदेश की चारों सीटें जीतनी हैं, इसके लिए इकट्ठा होकर काम करना चाहिए ताकि पार्टी की जीत सुनिश्चित हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News