रामपुर से फोन कर पिता ने जानना चाहा मस्जिद से बेटे का हाल, नहीं बताया कि NIA ले गई है साथ

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 03:22 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): राहो रोड पर मेहरबान चुंगी के नजदीक वर्धमान नगर में बनी मदनी मस्जिद से एन.आई.ए द्वारा शक के आधार पर हिरासत में लिए मौलवी मोहम्मद ओवेश पाशा (22) के मामले में मस्जिद में मौजूद बच्चे अपने शिक्षक और अन्य शिक्षक अपने साथी के वापस आने की राह देख रहे हैं।
PunjabKesari

उन्हें विश्वास है कि पाशा को पुलिस जल्द वापस भेज देगी। मस्जिद के चेयरमैन सिकंदर ने बताया कि उन्हें सुबह पाशा के पिता का रामपुर से फोन आया था और अपने बेटे का हाल चाल पूछ रहे थे, लेकिन उन्होंने नहीं बताया कि एन.आई.ए. उसे अपने साथ ले गई है। पाशा को मस्जिद के मदरसे में पढ़ाने के लिए 9 हजार रुपए प्रति महीना तनख्वाह दी जाती थी। वह अपने 4 भाई बहनों में सबसे बड़ा है और उसी के सहारे घर का खर्चा चलता था। तलाशी दौरान पुलिस को पाशा के पास से 11 हजार 335 रुपए बरामद हुए थे, जो उन्होंने मस्जिद कमेटी के हवाले कर दी। 

2 दिनों से नहीं पढ़ रहे बच्चे व न ही खाया खाना
प्रबंधकों के अनुसार मदरसे में 2 दिनों से बच्चों की क्लासें नहीं लगी है और मस्जिद के कूक शामीन ने बताया कि बच्चे कल से खाना नहीं खा रहे हैं। वीरवार सुबह को जो खाना तैयार किया था, वो ही अभी तक पड़ा है। बच्चों ने कहा कि उन्हें अपने शिक्षक पर पूरा विश्वास है, वे गलत काम नहीं कर सकते। 

अपने गुरु के फोन पर की बात, तभी आया राडार पर 
सूत्रों के अनुसार एन.आई.ए. ने सबसे पहले आई.एस.आई.एस. मॉड्यूल के मास्टर माइंड को दबोचा था, वो पाशा का गुरु है। पाशा ने सारी पढ़ाई उसी से की है। गुरु के पकडऩे जाने के बाद उसी के नंबर पर फोन किए थे, लेकिन इस बात की किसी ने अधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं की है। 

पुलिस देख खोला दरवाजा, भाग सकता था कब्रिस्तान के रास्ते
मस्जिद के चेयरमैन सिकंदर के अनुसार मस्जिद में रात को शिक्षक पाशा, अब्दुल समद, राशीद, रागीन के अलावा कूक शामीन व उसका बेटा सहमीन व बच्चे थे, जिस कमरे में कैमरों का डी.वी.आर. व एल.ई.ड़ी लगी हुई है, पाशा वहीं पर सोता है। देर रात पुलिस के आने पर पहले उसी ने कैमरों से पुलिस को देखा और फिर दरवाजा खोला। प्रबंधकों के अनुसार अगर उसके मन में डर होता तो मस्जिद के पीछे कब्रिस्तान के रास्ते भाग सकता था। एन.आई.ए. पाशा की कई किताबें, संदिग्ध सामग्री व मोबाइल फोन भी कब्जे में लिया। इसी के साथ विगत दिनों मस्जिद की तरफ से करवाए गए प्रोग्राम की वीडियोग्राफी की सीडीज़ भी साथ ले गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News