योगी के मंत्री का दावा, कुंभ मेले में आएंगे 2500 प्रवासी भारतीय

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 10:54 AM (IST)

प्रयागराजः दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम दिव्य और भव्य कुंभ का लुत्फ उठाने प्रयाग में 2500 प्रवासी भारतीय आएंगे और वे अक्षयवट और सरस्वती कूप के दर्शन भी करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दावा करते हुुए संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह ने उन क्षेत्रों का निरीक्षण किया जहां प्रवासी भारतीय जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि 21 से 23 जनवरी को वाराणसी में आयोजित होने जा रहे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस रंगारंग कार्यक्रम समापन के बाद करीब 2500 भारतीय प्रवासी 24 जनवरी को तीर्थराज प्रयाग आएंगे।  उन्होंने बताया, ‘‘4,000-4,500 प्रवासी भारतीयों ने अपना पंजीकरण कराया है और हम मोटे तौर पर 2500 प्रवासी भारतीयों के कुंभ मेले में आने की उम्मीद कर रहे हैं। वे विशेष बसों से यहां आएंगे और सीधे टेंट सिटी जाएंगे जहां रिफ्रेशमेंट के बाद वे बोट के जरिए संगम पहुंचेंगे।’’ 

सिंह ने बताया कि जो प्रवासी भारतीय संगम में स्नान करना चाहेंगे, उसकी भी व्यवस्था की जाएगी। संगम में स्नान और पूजा करने के बाद वे अक्षयवट, सरस्वती कूप और लेटे हुए हनुमान जी का दर्शन करने जाएंगे।   उन्होंने बताया कि प्रवासी भारतीयों को सेक्टर 19 में कला ग्राम, संस्कृति ग्राम और वेंडिंग जोन दिखाया जाएगा। वे 24 जनवरी की रात्रि में वे विशेष ट्रेनों से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static