UP: गोद ली हुई नदी में गंदगी का अंबार देख भड़कीं उमा, अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 10:34 AM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी-ललितपुर लोकसभा सांसद उमा भारती ने गुरूवार को पहुंज नदी में लगे गंदगी के अंगार पर अधिकारियों को आड़े हाथ लिया और अपने साथ आए हुए नगर निगम के अधिकारियों को समय से नदी में सफाई करा लेने का आदेश दिया। क्षेत्रीय सांसद गुरूवार सुबह अचानक अपनी गोद ली हुई नदी पहुंज में गंदगी का अंबार देख भड़क उठी। उन्होंने अपने साथ आए हुए नगर निगम के अधिकारियों को अल्टीमेटम दे डाला कि यदि दिए गए नियत समय में कार्य नहीं हुआ तो वह राज्य सरकार से संपर्क साधकर कार्रवाई कराने में गुरेज नहीं करेंगी।

गुरुवार को सांसद उमा भारती अचानक पहुंज नदी पहुंची। सांसद के साथ नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया, अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह, जेडीए सचिव त्रिभुवन विश्वकर्मा समेत कई अधिकारी मौजूद थे। नदी में गंदगी देखकर उमा भारती का गुस्सा बढ़ गया। जिस पर उन्होंने नगर निगम और जेडीए को संयुक्त रूप से वहां की व्यवस्थाओं को जिम्मेदार ठहराते हुए फटकार लगाई और फिर दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

सांसद ने कहा कि मैंने अपनी सांसद विकास निधि से यह फंड दिया था और स्मार्ट सिटी में शामिल किए जाने की बात से मैं खुश थी। साथ में यह तय हुआ था कि सांसद विकास निधि से काम तो शुरू हो जाए उसके बाद में स्मार्ट सिटी प्लान में आ जाएगा तो बाकी का काम हो जाएगा। नदी स्मार्ट सिटी का हिस्सा है, स्मार्ट सिटी का टोटल पॉलिसी प्लान है। उसके बाद वह स्मार्ट सिटी के प्लान में आ जाएगा। मैं अभी यहां आई हूं। आपने भी देखा है। मैंने भी देखा है। अभी तक काम नहीं हो पाया है।

हालांकि अधिकारियों ने 10 दिन का वक्त मांगा है। अगर अधिकारियों ने लापरवाही की तो मैं राज्य सरकार से संपर्क कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर कराऊंगी। उन्होंने कहा कि वह लक्ष्मी तालाब में हो रहे काम को देख कर आई हैं। क्या काम चल रहा है। मुझे आज लक्ष्मीबाई तालाब के काम से संतोष हुआ। एसटीपी का काम 70 परसेंट कंप्लीट हो गया है। लक्ष्मी तालाब में गिर रहे गंदे नालों का पानी साफ होने के बाद ही तालाब में जाएगा। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के कारण साफ पानी से गंदगी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static