करतारपुर कॉरिडोर संबंधी बयानबाजी पर कैप्टन ने की सांपला की निंदा

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 05:11 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला ऐतिहासिक करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शनों की प्रक्रिया को अनावश्यक रूप से जटिल बना कर सिख भाईचारे के दर्शनों के सपनों को नाकाम करने की कोशिश कर रहे हैं ।
PunjabKesari, करतारपुर कॉरिडोर इमेज,  फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड, Captain Amarinder Singh Image, Amarinder Singh hd photo
कैप्टन ने सांपला के बयान की निंदा करते हुए कहा कि सिख श्रद्धालुओं को सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए तरीके ढूंढने की बजाय केंद्र सरकार विशेषकर  सांपला जैसे जिम्मेदार नुमायंदे लगातार ऐतिहासिक गुरूद्वारे के दर्शन करने के सपने को हकीकत में लाने के रास्ते में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उनको करतारपुर गलियारे को खोलने का फ़ैसला पूरा होता दिख रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि करतारपुर साहिब गलियारे को पार करने के लिए गरीब और अनपढ़ श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट को खत्म करने की संभावनाओं को रद्द करने और वीजा को आवश्यक बनाने के सांपला के बयान ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी तथा उसकी सहयोगी शिरोमणि अकाली दल नहीं चाहती कि श्रद्धालू गुरुद्वारा साहिब के दर्शन बिना किसी अड़चन के कर सकें।
PunjabKesari, करतारपुर कॉरिडोर इमेज, विजय सांपला इमेज, इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड, Vijay Sampla photo
उन्होंने बताया कि सांपला का सभी पंजाबियों के पास पासपोर्ट होने का दावा पूरी तरह गलत है। इससे यह स्पष्ट होता है कि उनका जनता से संबंध टूट चुका है ,इसीलिए वो गलत सूचना दे रहे हैं। भाजपा इस गलियारे को खोलने का सेहरा अपने सिर लेने की कोशिश कर रही है और दूसरी तरफ़ इसकी प्रक्रिया में अड़चन डाल रही है। कैप्टन सिंह ने कहा कि पासपोर्ट खत्म करना असंभव नहीं है। करतारपुर साहिब को जाने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा परमिट पर यात्रा के दौरान वीजा जरूरतों को लाजिमी तौर पर पूरा किया जा सकता है। यह गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होने तक सीमित गतिविधि के लिए होगा।यात्रा परमिट गलियारे में दाखिल होने पर बाहर निकालने के लिए काफ़ी होगा। इसके साथ आधार कार्ड (नागरिक का बायोमैट्रिक विवरण) जैसा दस्तावेका उन लोगों के लिए पहचान पत्र के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News