MP में प्रचंड है ठंड, खुजराहो में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया

1/17/2019 4:38:23 PM

भोपाल: कश्मीर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में ठंड का असर जारी है। लगातार तीसरे दिन राजधानी में गुरुवार को रात का तापमान 8.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी के बाद और अधिक ठंड बढ़ने की संभावना है। यानी अभी ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है। वहीं प्रदेश में गुरुवार को सबसे कम तापमान खजुराहो में 1.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही दमोह, उमरिया, ग्वालियर और मंडला समेत 10 शहरों का तापमान 5 डिग्री या उसके आसपास रिकॉर्ड किया गया है। 

PunjabKesari


मौसम विभाग के द्वारा पहले ही आशंका व्यक्त की गई थी कि मकर संक्रांति के बाद ठंड बढ़ सकती है। दस दिनों के बाद दिन का तापमान 27 डिग्री के करीब पहुंचा। बुधवार को दिन का तापमान 26.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था।  

PunjabKesari

दो दिन से राजधानी भोपाल शीतलहर की चपेट में है। संक्रांति के बाद से कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। हालांकि गुरुवार को सुबह से तीखी धूप रही। इससे दिन में लोगों को सर्दी से राहत जरूर मिली, लेकिन शाम होते ही फिर से सर्द हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी। इससे रात 9 बजे के बाद ही सड़कों व बाजार में सन्नाटा पसर गया। 

PunjabKesari

इन क्षेत्रों में चल रही है शीतलहर

प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, उमरिया, उज्जैन, रीवा, दमोह, सतना, छतरपुर, उज्जैन, डिंडौरी और मंडला में शीलतलर का प्रकोप देखा जा सकता है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News