दो हफ्तों में सड़क हादसों में गई 21 लोगों की जान

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 03:01 PM (IST)

गुडग़ांव (रीतेश): साइबर सिटी में रफ्तार कर कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले साल भी सड़क हादसों की संख्या में काफी इजाफा हुआ था लेकिन इन हादसों में मरने वाले लोगों के आंकड़े  2017 की अपेक्षा काफी कम थे। खुद पुलिस आयुक्त के.के. राव ने बढ़ रहे सड़क हादसों पर चिंता जाहिर करते हुए इस पर ऐसे हादसों पर रोक लगाने की बात कही थी। साथ ही बताया था कि पुलिस ऐसे डेंजर जोन को चिन्हित कर रही है जहां इस तरह के हादसे होते हैं।

पिछले दो हफ्तों से गुडग़ांव पुलिस ऐसे डेंजर जोन को चिन्हित करने में लगी है जबकि इस दौरान सड़क हादसों में मौत का ग्राफ लम्बी छलांग लगा गया।

इन दो हफ्तों के बीच जिले के अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में 21 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। साइबर सिटी में रफ्तार का कहर कोई आम बात नहीं है। ऐसे कई मामले भी आए जहां लोगों ने ट्रैफिक पुलिस या एसपीओ पर कार चढ़ाने का दुस्साहस किया और उन्हें बोनट पर काफी दूर तक घसीटा भी। जब पुलिसकर्मियों के साथ ऐसे हादसे हो रहे हंै तो आम लोगों की सड़क हादसे में मौत कोई नई बात नहीं है। ऐसी घटनाओं ने तो रिकॉर्ड बना रखे हैं। हालांकि अधिकारियों का दावा है कि ऐसे हादसों पर रोक लगाने के उपाय किए जा रहे हैं। यदि दो हफ्तों में हुए सड़क हादसे के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो यह काफी चौंकाने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static