निर्माण मजदूर कारीगरों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:18 PM (IST)

भिवानी (पंकेस): भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा भिवानी-चरखी दादरी ने आज भवन निर्माण एवं अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन किया व जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व जिला प्रशासन से जल्द से जल्द निर्माण मजदूर कारीगरों की मांगों का समाधान करने की मांग की।

यूनियन जिला प्रधान अनिल कुमार व ब्लॉक सचिव धर्मबीर बामला ने बताया की पिछले 3 दिनों से सैंकड़ों निर्माण मजदूर कारीगर अपना रिन्यूवल व सुविधा फार्म जमा करवाने के लिए जिला सहायक निदेशक कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। भिवानी जिले के सैंकड़ों निर्माण मजदूर कारीगर आज अपना रिन्यूवल  करवाने के लिए पंचायत घर में पहुंचे, यहां पहुंचने पर निर्माण मजदूर कारीगरों को जानकारी मिली कि अधिकारियों ने रिनीवल करना बंद कर दिया है।

कर्मचारियों ने जब अधिकारी से बात करने की कोशिश की तो मौके पर न तो सहायक निदेशक मिले और न ही और कोई अधिकारी जो मौके पर आए सैंकड़ों निर्माण मजदूर कारीगरों को संतुष्ट कर सके। इससे मजदूर कारीगरों में रोष फैल गया और सहायक निदेशक कार्यालय पर जोरदार नारेबाजी की।

जिला प्रधान ने बताया कि वर्तमान भाजपा सरकार घोर मजदूर विरोधी कदम उठा रही है, जिसके कारण निर्माण मजदूर कारीगरों को भटकना पड़ रहा है, सरकार की इस मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन की योजना बनाने व संगठन को मजबूत करने पर विचार-विमर्श करने के लिए भवन निर्माण कामगार यूनियन हरियाणा का 24-25 जनवरी को सिवानी विश्वकर्मा धर्मशाला में जिला सम्मेलन किया जाएगी। सम्मेलन को अखिल भारतीय निर्माण मजदूर फैडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह सम्बोधित करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

static