गुरदासपुर में दूसरे दिन भी अवैध कब्जों को हटाने का अभियान रहा जारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:04 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद/ हरमनप्रीत): नगर कौंंसिल गुरदासपुर तथा पुलिस ने आज दूसरे दिन भी शहर की सड़कों तथा बाजारों में हुए अवैध कब्जों को समाप्त करने के लिए अपना अभियान जारी रखा। डी.एस.पी. सिटी देवदत्त शर्मा, नगर कौंसिल गुरदासपुर के ई.ओ. भुपिन्द्र सिंह तथा सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज कुलवंत सिंह मान की अगुवाई में नगर कौंसिल कर्मचारियों ने सुबह ही यह अभियान शुरू किया। सड़क पर अस्थायी अवैध कब्जे करने वाले 8 दुकानदारों के चालान भी काटे तथा दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि यदि पुन: अवैध कब्जे किए तो पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

कुछ स्थानों पर दुकानदारों ने विरोध भी किया 
पुलिस तथा नगर कौंसिल के ये कर्मचारी व अधिकारी जब शिवाला मंदिर के पास अवैध कब्जे समाप्त करने के लिए पहुंचे तो दुकानदारों ने कहा कि हम स्वयं चाहते हैं कि बाजारों व सड़कों से अवैध कब्जे समाप्त किए जाएं। दुकानदारों ने कहा कि हम तो स्वयं नगर कौंसिल में लिखित पत्र देकर आए थे कि हम बाजार वाले अवैध कब्जे समाप्त करने में सहयोग करने को तैयार हैं, परंतु अवैध कब्जे बिना भेदभाव के माप्त किए जाने चाहिए। भाई-भतीजावाद को त्याग कर यदि अवैध कब्जे समाप्त करने की कोशिश होगी तो सारा शहर सहयोग करेगा।

हम अवैध कब्जे हटाने के पक्ष में लेकिन राजनीतिक भेदभाव बर्दाश्त नहीं : दुकानदार
दुकानदारों ने आरोप लगाया कि बीते समय में एक दुकानदार का जब नगर कौंसिल ने अवैध कब्जे के कारण चालान काटा था तो दुकानदार ने चालान फाड़ कर कर्मचारी के मुंह पर मारा था, तब कर्मचारी ने पुलिस को इसकी लिखित शिकायत भी की थी, परंतु पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर नगर कौंसिल कर्मचारियों ने अवैध कब्जे समाप्त करवाने का अभियान बंद कर दिया था। दुकानदार अभी भी ईमानदारी से अवैध कब्जे छोडऩे के लिए तैयार हैं, परंतु शर्त यही है कि राजनीतिक भेदभाव न किया जाए। इस संबंधी लक्की स्वामी ने बताया कि हमने नगर कौंसिल को लिख कर दिया था कि अवैध कब्जे समाप्त करने में दुकानदार सहयोग करेंगे, परंतु नगर कौंसिल 3-4 माह चुप रही।

यह अभियान लगातार जारी रहेगा : डी.एस.पी. सिटी
इस संबंध में डी.एस.पी. सिटी देवदत्त शर्मा ने स्पष्ट किया कि बिना किसी भेदभाव के यह अभियान चलाया जा रहा है तथा सभी अवैध कब्जे समाप्त करवाए जाएंगे। यह अभियान लगातार जारी रहेगा तथा पूरे शहर से अवैध कब्जे समाप्त करवाए जाएंगे। देखने में यह आया है कि दुकानदार एक-दूसरे की देखा-देखी सड़कों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं। एक दुकानदार यदि अपनी दुकान का सामान 6 इंच सड़क पर आगे बढ़ाता है तो दूसरा दुकानदार एक फुट तक सड़क पर आ जाता है। कुछ दुकानें अंदर से खाली हैं, परंतु सड़क पर ही पूरी दुकान सजाए बैठे हैं। यह कानूनन गलत है। हर हालत में सड़कों तथा बाजारों से अवैध कब्जे समाप्त करवाए जाएंगे तथा लोगों को चाहिए कि वे पुलिस तथा प्रशासन को सहयोग करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News