डैमेज कंट्रोल के लिए प्रकाश सिंह बादल हुए सरगर्म

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 11:49 AM (IST)

बठिंडा(विजय): शनिवार को हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद बठिंडा शहर के 4 पार्षदों व 2 पूर्व पार्षदों ने अकाली दल छोडऩे का ऐलान किया, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस के एक पूर्व पार्षद बबली ढिल्लों व पार्षद शैरी गोयल ने अकाली दल में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। अकाली दल छोडऩे वाले सभी पार्षदों ने वीरवार को कांग्रेस में शामिल होने का मन बनाया था और उनके साथ अकाली दल के कुछ अन्य लोग भी शामिल होने जा रहे थे।

इसकी भनक लगते ही प्रकाश सिंह बादल देर सायं बठिंडा पहुंचे और उन्होंने पार्षदों के घर पहुंचकर डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की। सबसे पहले वह पार्षद निर्मल सिंह संधू टकसाली अकाली नेता के घर पहुंचे जिसे देखते ही संधू की आंखें भर आई और उन्होंने बादल की बात मान ली। बादल ने उन्हें कहा कि यह अपना ही परिवार है, गिले-शिकवे होते रहते हैं जो बैठकर हल हो जाते हैं। भरे मन से निर्मल संधू ने स्वीकार किया कि वह पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे और पी.ए. कल्चर के कारण नाखुश थे जिस पर बादल ने उन्हें सब कुछ ठीक करने का विश्वास दिलाया। उसके बाद बादल राजू मान के घर गए और उन्हें मनाने में भी सफल हुए।

सिख दंगों के आरोपियों को भिजवाऊंगा जेल : बादल
इस अवसर पर पत्रकार सम्मेलन में प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि अकाली दल एक बड़ा परिवार है। परिवार के लोगों से ही कुछ गलतियां हो जाती हैं, लेकिन सभी समस्याओं का बैठकर हल हो जाता है। उन्होंने कहा कि परिवार के कुछ लोग भटक गए थे, लेकिन अब वह ऐसी गलती नहीं करेंगे। एक सवाल के जवाब में बादल ने कहा कि 1984 के सिख दंगे देश के लिए कलंक थे। सज्जन कुमार तो जेल पहुंच चुके हैं, बाकी जगदीश टाइटलर व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित अन्य कांग्रेस नेता जो दंगों में शामिल थे, उन्हें भी जेल भेजकर दम लेंगे। पूर्व पार्षद राजिंद्र सिद्धू के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें पहले ही सी.डी. कांड को लेकर पार्टी से निकाल चुकी है। अन्य पार्षदों के बारे में उन्होंने कहा कि कोई भी कांग्रेस में नहीं जाएगा, सभी को मना लेंगे।

अकाली दल में छोटे कार्यकत्र्ताओं की कोई सुनवाई नहीं : राजिंद्र सिद्धू
दूसरी ओर गुरुद्वारा सिंह सभा के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद राजिंद्र सिद्धू ने कहा कि वह हर हाल में कांग्रेस में शामिल होंगे और अपने साथ कुछ लोगों को भी ले जाएंगे, कोई रुकता है तो रुके। उन्होंने बताया कि माल रोड सुभाष मार्कीट में एक बड़े समारोह के दौरान वह मनप्रीत बादल की हाजिरी में साथियों सहित कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अकाली दल में अब छोटे कार्यकत्र्ताओं की कोई सुनवाई नहीं जिससे वे घुटन महसूस कर रहे हैं और सुखबीर बादल व उसके परिवार ने उन्हें गुमराह किया। कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि करते हुए गुरुद्वारा सिंह सभा के पूर्व अध्यक्ष व पार्षद रजिंद्र सिद्धू ने कहा कि उनके साथ 2 पूर्व पार्षद व 1 सर्कल अध्यक्ष भी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव सरूप चंद सिंगला ने कहा कि मेयर की कुर्सी को कोई खतरा नहीं और जो लोग कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं, उससे अकाली दल को कोई नुक्सान नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News