DC ने उद्योगपतियों को लाडोवाल मैगा फूड पार्क में निवेश करने का दिया न्यौता

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 09:55 AM (IST)

जालंधर(अमित): डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार को डी.ए.सी. के मीटिंग हाल में आयोजित एक मीटिंग दौरान उद्योगपतियों को लुधियाना के लाडोवाल में खोले गए मैगा फूड पार्क में पूंजी निवेश करने का न्यौता देते हुए कहा कि इसमें पंजाब सरकार द्वारा उनको बहुत सारी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डी.सी. ने बताया कि लाडोवाल में 117.61 करोड़ रुपए की लागत से 100 एकड़ क्षेत्र में मैगा फूड पार्क स्थापित किया जा रहा है। पंजाब सरकार द्वारा अपनी औद्योगिक नीति 2017 में इस मैगा फूड पार्क में जमीन की खरीद या लीज पर लेने के लिए और बिल्डिंग की खरीद के लिए शत-प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी से छूट, 10 वर्ष तक कच्चा माल खरीदने पर लगने वाली फीस एवं टैक्सों पर शत-प्रतिशत छूट, बिजली पर लगने वाली ड्यूटी पर पूरी तरह से छूट एवं अगले 10 वर्ष तक सी.एल.यू. एवं प्रापर्टी टैक्स पर पूरी तरह से छूट के अतिरिक्त अन्य कई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

मैगा फूड पार्क में टैस्टिंग प्रयोगशाला, प्रारंभिक स्वास्थ्य केन्द्र, रहने की सुविधा प्रदान करने के लिए इमारतों का निर्माण किया जा रहा है, जबकि पहले ही ट्रीटमैंट प्लांट, 2 सोलर सिस्टम, ड्राई वेयरहाऊस, कोल्ड स्टोर आदि का निर्माण किया जा चुका है। मैगा फूड पार्क राष्ट्रीय रा’ामार्ग पर स्थित है जोकि अन्य शहरों के साथ जुड़े हुए हैं जिससे उद्योगपतियों को अपना कारोबार बढिय़ा ढंग से चलाने में सहायता मिलेगी। प्रधानमंत्री किसान सम्पदा योजना के अधीन 5 करोड़ रुपए तक का ऋण प्रदान किया जा रहा है, जबकि नाबार्ड द्वारा भी फूड प्रोसैसिंग फंड द्वारा 2000 करोड़ रुपए की सहायता प्रदान की जा रही है। पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कार्पाेरेशन को इस प्रोजैक्ट के लिए एग्जीक्यूटिव एजैंसी बनाया गया है। कोई भी अन्य जानकारी के लिए इस एजैंसी से संपर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कार्पाेरेशन के जनरल मैनेजर रजनीश तुली, जिला उद्योग केन्द्र के जनरल मैनेजर अमरजीत सिंह, जिला मंडी अधिकारी वरिंद्र खेड़ा, सीनियर उद्योग अधिकारी मनजीत लाली एवं अन्य उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News