बरनाला के लिए 100 करोड़ के पैकेज का ऐलानःसिद्धू

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 09:49 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): बरनाला शहर की बनावट को सुधारने के लिए 100 करोड़ रुपए का विशेष पैकेज दिया जा रहा है व ऐसा ही एक अन्य पैकेज आने वाले 2 महीनों में दिया जाएगा। यह उल्लेख लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों की कोठी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए किया।

उन्होंने कहा कि 100 करोड़ में से 78 करोड़ रुपए सीवरेज के लिए हैं, 11 करोड़ रुपए सड़कों के लिए हैं व बाकी के 11 करोड़ रुपए जहां ढिल्लों साहिब चाहें लगवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास आकर केवल ढिल्लों के सुपुत्र कर्ण ढिल्लों ने 8-9 करोड़ रुपए की ग्रांट सीवरेज के लिए मांगी थी और मैं इन्हें 10 गुणा ज्यादा ग्रांट देकर जा रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं जिला संगरूर व बरनाला के लिए 310 करोड़ की ग्रांट देकर जा रहा हूं। अकाली सरकार दौरान सुखबीर सिंह बादल ने सिर्फ नींव पत्थरों की राजनीति ही की है व अपने 10 वर्षों के राज्य में उन्होंने इतने नींव पत्थर लगा दिए हैं जिनसे कई गरीबों के घर बन सकते हैं। यह पूछे जाने पर कि करतारपुर गुरुद्वारा साहिब के लिए कोरीडोर का कार्य पाकिस्तान द्वारा करीब 30 प्रतिशत पूरा हो चुका है परंतु भारत द्वारा अभी कुछ नही हुआ, बारे उन्होंने कहा कि हमने 4-5 जमीनें देख ली हैं, केंद्र सरकार द्वारा क्लियरैंस मिलते ही कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ करीब साढ़े 4 किलोमीटर का रास्ता है हमारी तरफ 400 मीटर का, इसलिए हमारा कार्य पहले पूरा होगा।

कांग्रेस हाईकमान द्वारा सिद्धू को पंजाब का उप मुख्यमंत्री लगाए जाने की चल रही अटकलों संबंधी जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैंने अपना जीवन अब राहुल गांधी को समर्पित कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने 20 वर्ष भारत के लिए क्रिकेट खेला है। 4 बार सांसद बना, 2 बार विधायक व 25 वर्ष टी.वी पर राज किया। मेरी अब अपनी कोई इच्छा नही है।

उन्होंने कहा कि 3 विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री का रिजल्ट 30 प्रतिशत व मेरा 83 प्रतिशत, छतीसगढ़ में प्रधानमंत्री का रिजल्ट 0 प्रतिशत व मेरा 100 प्रतिशत रहा। उन्होंने कहा कि मेरा अब एक ही स्वप्र पंजाब को महाराजा रणजीत सिंह वाला पंजाब बनाने का है व इस स्वप्र को पूरा करने के लिए मैं अपना सब कुछ पंजाब को अर्पण कर दूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2019 में अपनी सरकार बनाने जा रही है जिसकी शुरूआत 3 राज्यों के रूझान से हो गई है।

विधायक कुलबीर सिंह जीरा द्वारा अपनी ही सरकार के विरुद्ध खोले मोर्चे संबंधी कहा कि जो हमारी आपस की बात है, हम बंद कमरे में सुलझाएंगे। यह पूछे जाने पर कि पहले प्रताप सिंह बाजवा, फिर सुरजीत सिंह धीमान व अब कुलबीर सिंह जीरा ने नशे संबंधी आवाज उठाई है, बारे उन्होंने कहा कि चाहे धीमान साहिब हों या जीरा साहिब वे लोगों के चुने हुए सदस्य हैं, हमने कभी किसी को अनदेखा नही किया। कुलबीर जीरा हमारे सम्मानीय विधायक हैं अगर उनकी कोई दुविधा है, वह हम दूर करेंगे, बंद कमरे में उससे बात करेंगे व इस मामले को हम सुलझाएंगे। इस तरह प्रैस कांफ्रैंस में मामले नही सुलझते।

इस मौके पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों ने जहां 100 करोड़ की ग्रांट के लिए नवजोत सिद्धू का धन्यवाद किया वहीं शहर के सर्वपक्षीय विकास के लिए अन्य ग्रांट की भी मांग की।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिले के विकास के लिए वचनबद्ध है व आने वाले समय में बरनाला के अन्य भी अहम कार्यों को पूरा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News