सोलन पुलिस का नया Experiment, Facebook के जरिए पकड़े शातिर (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 02:52 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): अकसर अपने अपराधियों को पुलिस को चकमा देते सुना होगा लेकिन पुलिस द्वारा उनको बेवकूफ बनाना पहली बार सुन रहे होंगे। ऐसा ही एक वाक्य सोलन जिला में देखने को मिला। जहां सोलन पुलिस के आगे अपराधियों की आंख-मिचौली फेल हो गई।उन्होंने फेसबुक के जरिए दो आरोपियों को दबोचा। दरअसल इन आरोपियों को एक व्यापारी पर रिवाल्वर तानने के मामले में गिरफ्तार किया है। हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली राज्यों में पुलिस इन आरोपियों की तलाश में डटी थी। पुलिस को इसी बीच एक जानकारी भी मिली कि आरोपियों को उनको लेकर कुछ जानकारियां मिल रही है। इसलिए वे बार-बार ठिकाना बदल रहे हैं। इसे देखते हुए पुलिस टीम ने फेसबुक पर राजस्थान से लाइव किया और यह जानकारी दी की यह टीम राजस्थान में सोलन में व्यापारी को धमकाने व रिवाल्वर तानने वाले आरोपियों को ढूंढ रही है।

इससे दूसरे राज्य में छिपे आरोपी बेफिक्र हो गए कि पुलिस टीम उन तक नहीं पहुंची है। जबकि खुफिया तौर पर एक टीम अपराधियों पर नजर लगाए हुए थी और अपराधी अपने ठिकाने में छुपे थे। जैसे ही फेसबुक लाइव देखने के बाद आरोपी इस भ्रम में आए कि पुलिस टीम तो राजस्थान में है वैसे ही दूसरी टीम ने आरोपियों को दबोच लिया। एसपी मधुसूदन शर्मा इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इस बार पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से गुमराह किया। ऐसा करने से आरोपी बेफिक्र होकर अपने ठिकाने से बाहर आ गए और पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान अभी जारी नहीं की जा रही है । न ही यह बताया जाएगा कि उन्हें कहां से गिरफ्तार किया है।क्योंकि उनकी शिनाख्त होनी अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि शिनाख्त होने के बाद वे इस मामले में कुछ नए खुलासे करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस सोलन ले आई है और आगामी जांच तेज कर दी है। एसपी ने कहा कि अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोग अब सोशल मीडिया को भी जानकारी प्राप्त करने का माध्यम बना रहे हैं। ऐसी जानकारी पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से ही चक्रव्यू रच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की और पुलिस अपने इस प्रयोग में कामयाबी हुई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News