मालिक ने लाइव देखी फैक्टरी में लूट की घटना

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 01:28 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र): सुरक्षा एवं अन्य गतिविधि पर नजर रखने के लिए एक फैक्टरी मालिक मंगल गर्ग ने अपनी गांव ग्योंग में उझाना रोड स्थित फैक्टरी में सी.सी.टी.वी. कैमरा लगाया था। उक्त सी.सी.टी.वी. के मदद से फैक्टरी मालिक घर बैठे या अन्य किसी स्थान पर होने के बावजूद कैमरे से फैक्टरी में चल रही हर गतिविधि पर नजर रख रहा था लेकिन गत 13 जनवरी को फैक्टरी मालिक ने रात्रि को अपने मोबाइल पर जो देखा उसे देखकर वह हैरान हो गया।

कुछ लुटेरे फैक्टरी के चौकीदार को बंधक बनाकर फैक्टरी में लूट की वारदात को अंजाम दे रहे थे। मालिक ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी और स्वयं भी मौके पर पहुंचा लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही चोर 10 मिनट पहले फरार हो गए। मंगल गर्ग निवासी हुडा सैक्टर 19 पार्ट 2 कैथल ने बताया कि उसकी गांव ग्योंग में उझाना रोड पर कृष्ण ओवरसीज के नाम से फैक्टरी है। उसकी फैक्टरी में करीब एक वर्ष से इंद्र निवासी गांव भाणा ब्राह्मणीवाला (जींद) चौकीदार है। गत 13 जनवरी की रात्रि करीब 10 बजे 8/10 लोग हथियारों के साथ फैक्टरी में पिछली दीवार फांदकर घुसे और चौकीदार पर पिस्तौल तानकर उससे फैक्टरी की चाबियां कब्जे में ले ली।

इसके बाद आरोपियों ने अंदर से 32 इंची एल.ई.डी., सैटटॉप बॉक्स, इंटरनैट की डॉन्गल, चौकीदार का मोबाइल ले गए। मंगल गर्ग ने बताया कि उसने यह पूरी वारदात फैक्टरी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे, जोकि इंटरनैट से जुड़ा हुआ है के माध्यम से अपने मोबाइल पर देखी। फैक्टरी मालिक ने सी.सी.टी.वी. की रिकाॄडग पुलिस को सौंप दी है। जांच अधिकारी ए.एस.आई. सतपाल ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात आरोपियों आम्र्स एक्ट व लूट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जिले में बढ़ती जा रही हैं चोरी की घटनाएं

गौरतलब है कि कैथल जिले में चोरी की वारदात में इजाफा देखा जा रहा है और चोर एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम देते जा रहे हैं लेकिन पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। हालांकि चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एस.पी. वसीम अकरम ने रात्रि को 11 से सुबह 7 बजे तक गश्त करने के आदेश दिए हुए हैं, इसके बावजूद आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं। एक जनवरी को शहर में 9 चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। इसके बाद 2 जनवरी की रात्रि को ए.टी.एम. तोडऩे का प्रयास किया गया। 8 जनवरी को अम्बाला रोड मोबाइल शोरूम से 15 लाख की नकदी व 15 लाख रुपए के मोबाइल चुराकर ले गए। इसके बाद 13 जनवरी की रात्रि को सीवन में करीब 10 दुकानों से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। इसके अलावा भी शहर में कई छोटी-बड़ी चोरियां हो चुकी हैं लेकिन एक भी मामले में पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static