चिप घोटाला: महापंचायत कर किसानों ने की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 01:22 PM (IST)

कैथल (महीपाल): चिप घोटाले की मांग को लेकर व अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ हरियाणा की महापंचायत कैथल को-ऑप्रेटिव चीनी मिल के प्रांगण में सम्पन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता भारतीय किसान संघ कैथल के जिला अध्यक्ष सतीश कुमार ग्योंग ने की। बैठक में विशेष तौर से प्रदेश अध्यक्ष ओम सिंह, महामंत्री वीरेंद्र, संगठन मंत्री सुंदर लाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी विकास राणा पहुंचे और सरकार व प्रशासन के प्रति नारेबाजी कर रोष जाहिर किया।

प्रदेशाध्यक्ष ओम सिंह ने कहा कि किसानों की जागरूकता और हित हमारे लिए सर्वोपरि हैं। किसानों ने इस धरने को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस मौके पर आज उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने भारतीय किसान संघ को आश्वासन दिया है कि सहकारी चीनी मिल में नए प्रबंध निदेशक के कार्यभार संभालते ही सेल्ज मैनेजर और सिक्योरिटी इंचार्ज को सस्पैंड कर दिया जाएगा। डी.सी. मंगलवार को मिल के बाहर 20 दिन से जारी भारतीय किसान संघ के धरने व भूख हड़ताल पर पहुंचे तथा भूख हड़ताल पर बैठे 2 किसानों को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया। डी.सी. ने धरनारत किसानों को आश्वासन दिलवाया कि चिप घाटाले में गड़बड़ी की जांच का काम डी.एस.पी. रामकुमार सैनी को दिया जाएगा जो 2 महीने में जांच रिपोर्ट पेश कर देंगे। यदि 2 महीने में जांच पूरी नहीं हुई तो किसानों की सहमति से आगे का समय लिया जाएगा।

इस बीच जो एस.आई.टी. गठित की जाएगी उसमें संघ के 2 पदाधिकारी गुल्तान नैन व रणदीप आर्य को शामिल किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि तुलाई में जो गड़बड़ी की गई है उसकी जांच एक सप्ताह में पूरी कर दी जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी कि डी.सी. के आश्वासन के बाद बेशक धरना समाप्त हो गया हो लेकिन किसान हित में उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके पर आज भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static