Kumbh Mela: पहले शाही स्नान में स्मृति ईरानी ने लगाई आस्था की डुबकी, शेयर की तस्वीर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 12:58 PM (IST)

प्रयागराज: तीर्थराज प्रयाग में मकर संक्रांति के पहले शाही स्नान के साथ कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मंगलवार तड़के कुंभ मेले (Kumbh Mela) का आगाज हो गया है। श्रद्धालुओं ने मध्यरात्रि के बाद से ही संगम में स्नान शुरू कर दिया है। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी संगम में आस्था की डुबकी लगाई और हाथ जोड़कर ईश्वर को याद किया। स्मृति की इस तस्वीर (Picture) को सोशल मीडिया (social media) पर खूब पसंद किया जा रहा है।

PunjabKesariस्मृति ने अपने ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट को रीट्वीट किया है। जिसमें लिखा है कि प्रयागराज में आरंभ हो रहे पवित्र कुंभ मेले की हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे। मेरी कामना है कि अधिक से अधिक लोग इस दिव्य और भव्य आयोजन का हिस्सा बनें।

PunjabKesariबता दें कि, कुंभ मेले के पहले शाही स्नान पर सभी श्रद्धालु एक दूसरे को बधाई देते नजर आए। सुबह सबसे पहले, 6:05 बजे महानिर्वाणी के साधु-संत पूरे लाव-लश्कर के साथ शाही स्नान करने के लिए संगम तट पर पहुंचे। इसके साथ अखाड़ों के स्नान का क्रम प्रारंभ हुआ। मेला प्रशासन ने बताया कि सुबह 7 बजे तक 16 लाख श्रद्धालुओं ने संगम में आस्था की डुबकी लगाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static