खेलो इंडिया हॉकी कप: सोनीपत के 8 खिलाडिय़ों के दम पर हरियाणा बना चैम्पियन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 10:38 AM (IST)

सोनीपत(मनीष): प्रो कबड्डी लीग के बाद अब जिले के खिलाडिय़ों को जादू खेलो इंडिया हॉकी कप में भी सिर चढ़कर बोला। जिले के 8 खिलाडिय़ों के दम पर हरियाणा ने पंजाब को 1-0 से हराकर खेलो इंडिया में एक बार फिर चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त हुआ। महाराष्ट्र के महेन्द्रा हॉकी स्टेडियम पर हुए इस मैच में गोलकीपर अंकित की सतर्कता ही थी कि पंजाब की टीम गोल करने में नाकाम रही। मजे की बात यह है कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम एक भी मैच नहीं हारी। हरियाणा की तरफ से इकलौता व विजेता गोल भिवानी के योगेश ने 42वें मिनट में मिले पैनल्टी कार्नर के दौरान किया। 

बता दें कि अभी हाल ही में प्रो कबड्डी लीग-6 में जिले के 5 खिलाडिय़ों ने बैंगलुरू बुल्स टीम में खेलते हुए उसे विजेता बनाने का गौरव प्राप्त किया था कि इसके कुछ दिन बाद ही जिले के 8 खिलाडिय़ों ने खेलो इंडिया के तहत महाराष्ट्र के पूणे शहर में हरियाणा की टीम में खेलते हुए पंजाब की टीम को 1-0 से शिकस्त देने में सफलता हासिल की। यहीं नहीं सैमीफाइनल के मुकाबले की बात की जाए तो हरियाणा की टीम ने उत्तर प्रदेश की टीम को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस दौरान जिले के खिलाडिय़ों की तरफ से अंकित व पंकज ने गोल करने में कामयाबी हासिल की। 

हरियाणा की इस जीत में कोच राहुल पंवार का काफी अहम योगदान रहा, जिन्होंने मैच के हर मूवमैंट पर बड़ी बारिकी से ध्यान रखे रखा, उसी का नतीजा है कि हरियाणा की टीम इस प्रतियोगिता में एक भी मैच नहीं हारी। जिले के खिलाडिय़ों की तरफ से दशमिन्द्र, अंकित, हर्ष, साहिल, पंकज, अभिमन्यु, तनूज व अंकित मलिक शामिल हैं।  

राहुल पंवार, टीम कोच
खेलो इंडिया के तहत महाराष्ट्र के महेन्द्रा हॉकी स्टेडियम में हरियाणा व पंजाब के बीच फाइनल मुकाबला हुआ था। मैच के मध्यांतर तक दोनों टीम गोल नहीं कर पाई थी, मैच के 42वें मिनट में हरियाणा की टीम को पैनल्टी कार्नर मिला। इस दौरान योगेश ने बेहतरीन गोल करते हुए हरियाणा की टीम को चैम्पियन बनाने में सफलता हासिल की। जिले के 8 खिलाडिय़ों ने हरियाणा की टीम में खेलते हुए बेहतरीन अपना काफी अहम योगदान दिया। टीम अब औरंगाबाद में होने वाले जूनियर नैशनल हॉकी कप व युवा ओलिम्पिक के लिए तैयारी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static