चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाएगा दादी मां का यह नुस्खा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 10:16 AM (IST)

लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल अच्छी-खासी खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं। वैसे तो अनचाहे बालों को वैक्सिंग के जरिए दूर किया जा सकता है लेकिन यह ट्रीटमेंट काफी दर्दनाक होता हैं। वहीं हर किसी के बस में यह ट्रीटमेंट करवाना नहीं होता। ऐसे में आप दादी मां के नुस्खे से इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इससे आपको कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा और कम पैसों में आपकी परेशानी भी दूर हो जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए फैस पैक बनाने का तरीका।

 

चिरौंजी से बनाएं फैस पैक

चिरौंजी का इस्तेमाल आपने मिठाइयां या खीर बनाते वक्त बहुत किया होगा लेकिन आज हम आपको इसका फैस बनाने का तरीका बताएंगे, जिससे अनचाहे बालों के साथ-साथ फुंसी और कील-मुंहासों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari, Chironji Face Pack Image,  Facial Hair Face Pack Image

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

चिरौंजी- 10 से 12 दानें
दूध - 1 टेबलस्पून
हल्दी- एक चुटकी

PunjabKesari, Chironji Face Pack Image,  Facial Hair Face Pack Image

पैक बनाने का तरीका

चिरौंजी फेस पैक बनाने के लिए चिरौंजी के 10-12 दानों को रात को दूध में भिगोकर रखें। जब सुबह चिरौंजी फूल जाएगी तो इसे पीसकर बारीक पेस्ट बना लें। अब इसमें चुटकीभर हल्दी अच्छी तरह मिक्स करें।आपका पैक बनकर तैयार है।

 

यूं करें इस्तेमाल

इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट छोड़ दें। कुछ देर के बाद चेहरे को स्क्रब करते हुए पैक को हटा लें। हफ्ते में कम से कम 3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे कुछ समय में ही आपके चेहरे के अनचाहे बाल कम हो जाएंगे और साथ ही इससे चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा। इसके अलावा यह फैस पैक कील-मुहांसों और पिंपल्स जैसी समस्याओं को भी दूर करेगा।

PunjabKesari, Chironji Face Pack Image,  Facial Hair Face Pack Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static