हिंदी रचना ‘बेटी’ के लिए इलाहाबाद में सम्मानित होगी पूनम

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 01:41 PM (IST)

कैथल (महीपाल): हिंदी की रचना बेटी के लिए कैथल की पूनम रानी को इलाहाबाद में सम्मानित किया जाएगा। यह हिंदी सेवी सम्मान विश्व हिंदी साहित्य सेवा संस्थान की ओर से 17 फरवरी को प्रदान किया जाएगा। पूनम को इससे पहले उनकी शानदार रचना के लिए दिल्ली के हिंदी भवन में शिल्पी चड्ढा स्मृति सम्मान-2018 से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा पूनम काव्य सम्राट प्रतियोगिता के दो चरण भी कर चुकी है और अंतिम चरण में है। पूनम रानी ने बताया कि वैवाहिक जीवन के साथ-साथ वे अब तक 100 से ज्यादा रचनाएं लिख चुकी है।

जल्द ही पूनम की रचनाओं की किताब भी आने वाली है। बेटी विषय पर लिखी उनकी रचना को बहुत ख्याति मिल रही है। रचना में एक बेटी किस तरह परिवार के लिए खुशी-खुशी अपना पूरा जीवन कुर्बान कर देती है और किसी को पता तक नहीं चलने देती जैसी भावनाओं को पिरोया गया है। उन्हें भी मालूम नहीं था कि उनकी यह रचना लोगों को इतनी पसंद आएगी। पूनम ने बताया कि रचनाओं को लिखने और पब्लिश करवाने के लिए परिवार बहुत सहयोग कर रहा है। विशेषकर उनके पिता जयकिशन अत्री हर समय उनको प्रेरित करते हैं और मार्गदर्शन करते हैं।

कॉलेज, यूनिवर्सिटी में भी छाई रही पूनम
एम.ए. संस्कृत व बी.एड. कर चुकी पूनम को स्कूल और कॉलेज से भाषण देने और लिखने का शौक था। वे कई बार भाषण और काव्य रचनाओं कॉलेज और यूनिवर्सिटी में प्रथम रही। पूनम बताती हैं कि उन्हें शानदार लेखनी के चलते आर.के.एस.डी. कॉलेज की प्रकाशित होने वाली पत्रिका ज्ञानांजलि के सम्पादन का कार्य भी सौंपा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static