वाराणसी प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे मोदी, समापन राष्ट्रपति : योगी

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 12:13 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath)ने शुक्रवार को कहा कि 21 से 23 जनवरी को आयोजित होने जा रहे 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन(Pravasi Bharatiya Sammelan) का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) और समापन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(President Ramnath Kovind) करेंगे।  प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद उन्होंने संवादाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली बार यह सम्मेलन होना बेहद गर्व की बात है। इसके लिए तमाम तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं, जो निर्धारित समय पर पूरी हो जाएंगी। सम्मेलन में सात से आठ हजार प्रवासी मेहमानों के आने की संभावना है।

उन्होंने इस आयोजन के लिए प्रधानमंत्री मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन 21 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और समापन 23 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। योगी ने सम्मेलन में भाग लेने वाले मेहमानों के ठहरने के लिए इसी क्षेत्र के ऐढ़े गांव में बनाई जा रही आधुनिक सुविधा युक्त ‘टेंट सिटी’ का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों से बाकी कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इसके बाद वह राजकीय वायुयान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

 मुख्य कार्यक्रम बड़ालालपुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल एवं बड़ालापुर स्टेडियम में प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर कार्यक्रम स्थल समेत शहर के प्रमुख धर्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static