भूमि ने दिए Fat-to-Fit होने के टिप्स, 4 महीने में घटाया 27 Kg वजन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 04:13 PM (IST)

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस भूमि पेडनेकर ने जब फिल्म 'दम लगा के हइशा' से इंडस्ट्री में कदम रखा था तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि इतनी हैवी हीरोइन फिट व स्लिम भी हो सकती है। मगर भूमि ने कम समय में ही वेट लॉस करके सभी को हैरान कर दिया। इसके लिए उन्‍होंने जल्‍दबाजी में वजन घटाने की बजाए पूरी प्लानिंग से काम किया और आज वह बॉलीवुड की फिट व स्लिम हीरोइनों में से एक हैं।

भूमि पेडनेकर का फिटनेस सीक्रेट 

कभी 85 Kg था भूमि का वजन

आपको बता दें, पहली फिल्‍म दम लगा के हईशा में भूमि पेडनेकर का वजन 85 Kg था। इस फिल्म के लिए 72 Kg वजन के बावजूद उन्होंने 15 कि.लो. वजन और बढ़ाया। वजन बढ़ाने के लिए वह दिनभर के खाने में 4000 कैलोरीज तक लेती थी लेकिन अब भूमि काफी स्लिम हो गईं। उन्होंने 27 किलोग्राम वजन घटाकर सभी को हैरान कर दिया।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि डाइट इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज

अगर आप भी तेजी से वेट लॉस करना चाहती है तो भूमि के टिप्‍स ट्राई कर सकती हैं।

भूमि ने ऐसे घटाया 4 महीने में 27 Kg वजन

ये चीजें की बिलकुल बंद

उन्होंने बाहर के खाने के साथ-साथ पनीर, मक्खन और जंक फूड को अपनी डाइट से आउट कर दिया। चीनी को भी अपनी डाइट से हटा दिया और इसकी जगह खजूर का सि‍रप, शुद्ध शहद और गुड़ को डाइट में शामिल किया।

बॉडी को किया डिटॉक्स

भूमि ने वेट लॉस की शुरुआत अपनी बॉडी को डिटॉक्स करने से की। इसके लिए वह रोज सुबह उठते ही एलोवेरा जूस पीती थीं। इससे उनके शरीर से वेट गेन के दौरान बढ़े हुए टॉक्सिन दूर होने लगे। साथ ही वह रोज दो कप ग्रीन टी भी लेती रहीं।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि डाइट प्लान इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज

खीरे का पानी पीना किया शुरू

वेट कम करने के लिए भूमि अपनी लिक्विड डाइट खुद की तैयार की डिटॉक्स ड्रिंक शामिल की। इसके लिए वह 3 लीटर पानी में 3 खीरे का रस, कुछ पुदीने की पत्तियां और 4 नींबू का मिलाकर फ्रिज में ठंडा होने के रख देती थी और फिर दिनभर में उसका सेवन करती थी।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि डाइट प्लान इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज

सीक्रेट जूस रेसिपी है भूमि का फिटनेस सीक्रेट

भूमि की एक सीक्रेट जूस रेसिपी को अपने वेट लॉस का सबसे अहम हिस्सा मानती हैं। उन्होंने बताया कि वह पालक, सेब, नींबू, अदरक और धनिया का जूस बनाकर पीती थी। इससे न केवल उनका वेट लॉस हुआ बल्कि त्‍वचा पर भी दमक आई।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि डाइट प्लान इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज

तेज भूख लगने पर किया स्ट्रॉबेरी का सेवन

एक इंटरव्‍यू में उन्होंने बताया था कि तेज भूख लगने पर वह 1 गिलास पानी के साथ 2 चमम्च दही व स्ट्रॉबेरीज को ब्लैंड करके पीती थीं। इससे उनके शरीर को इंस्टेंट एनर्जी मिलती थी। साथ ही वह कई बार कई बार डार्क चॉकलेट भी खा लेती हैं क्योंकि इसमें 70% कोकोआ, थोड़ी सी शक्कर और ढेर सारे एंटीऑक्‍सीडेंट होता है। 

 

ऐसा होता है रोज का डाइट प्लान
ब्रेकफास्ट

वर्कआउट के बाद भूमि मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ 3 एग व्हाइट और दूध का सेवन करती थी। साथ ही वह कभी-कभार चना, चिकन, फिश या उबली रंग-बिरंगी सब्जियों का सेवन करती थी।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि डाइट प्लान इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज

लंच

दोपहर के खाने में वह एक कटोरी सब्जी या दाल चावल, दो रोटी और एक गिलास छाछ लेती थी। उनकी रोटी रागी, सोया और चने को मिक्स कर बनती है।

शाम 4 बजे के बाद का स्नैक्स

शाम के स्नैक्स में भूमि आधा पपीता, नाशपाती, अमरूद में से कुछ भी खाती लेती हैं। साथ ही 1 कप ग्रीन टी, अखरोट या फिर बादाम भी उनके शाम के स्नैक्स में शामिल है। शाम 7 बजे के बाद एक कटोरा सलाद खाती हैं, जिसमें ढेर सारी सब्जियां और ड्राई फ्रूट होता है।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि डाइट प्लान इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज

डिनर

भूमि डिनर साढ़े आठ बजे तक कर लेती हैं, जिसमें वह ग्रिल्ड फिश या चिकन, पनीर, टोफू, स्टीम की हुई सब्जियां और एक छोटा कप ब्राउन राइस या पतली रोटियां शामिल होती हैं।

 

भूमि का वर्कआउट प्लान

एक्सरसाइज और योगा

अच्छी डाइट फॉलो करने के अलावा वह एक्सरसाइज, योगा और कई तरह के गेम भी खेलती हैं।

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Just swinging @neelamstotalfitnessstudio #pilates #love #hello

A post shared by Bhumi Pednekar (@bhumipednekar) on Jul 21, 2018 at 12:03am PDT

खूब खेला बैडमिंटन

भूमि का कहना है उन्हें स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी है। उन्हें दौड़ना ब्रिस्क वॉक करना हमेशा से पसंद रहा है। साथ ही बैडमिंटन में भी उनकी खासी दिलचस्पी रही है तो यही सब उनके वेट लॉस प्रोग्राम का हिस्सा बन गए, जिन्हें उन्होंने खूब एंजॉय भी किया।

 

सुबह वॉक व स्विमिंग भी है वर्काउट रुटीन का हिस्सा

सुबह वॉक, दोपहर में जिम और शाम या रात को वॉलीबॉल, बैडमिंटन या स्विमिंग के साथ डांस भी करती थीं।

PunjabKesari, Bhumi Pednekar Image, भूमि फिटनेस सीक्रेट इमेज, सेलिब्रिटी फिटनेस इमेज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static