Yogi Adityanath के फरमान का असर, आवारा गायों की धरपकड़ में लगी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 03:08 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के फरमान के बाद पुलिस इन दिनों आवारा गायों की धरपकड़ में लगी है। इसी कड़ी में अमेठी डीएम और एसपी गायों की तलाश में सड़कों पर दौड़ लगाते हुए दिखाई दिए।

डीएम शकुंतला गौतम (Shakuntala Gautam) के नेतृत्व में जिला प्रशासन (District administration), पुलिस विभाग (Police Department), वन विभाग (Forest Department) और पशु पालन विभाग (Animal Husbandry Department) की संयुक्त टीम गौरीगंज स्थित मुख्यालय पर सड़कों पर घूम रहे पशुओं को पकड़ने के लिए निकली। इस दौरान करीब 50 पशुओं को पकड़ा गया। डीएम ने बताया कि पशुओं को पकड़ने का यह अभियान जारी रहेगा। जो पशु पालक अपने पशुओं को बेसहारा छोड़ देते हैं, उनको थानाध्यक्षों के माध्यम से नोटिस जारी कराया जा रहा है। उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, सीएम योगी लोकभवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए अधिकारियों से रुबरू हुए थे। इस दौरान उन्होंने गोवंश के संरक्षण के लिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए थे। सीएम ने कहा था कि सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि निराश्रित गोवंश और आवारा पशुओं की समस्या से जिले की जनता और किसानों को राहत मिले। उन्होंने कांजी हाउस का नाम बदलकर गो संरक्षण केंद्र रखने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए थे कि 10 जनवरी तक सभी निराश्रित और आवारा पशुओं को गो संरक्षण केंद्रों में पहुंचा दिया जाए। उन्होंने कहा कि गो संरक्षण केंद्रों में पशुओं के चारे, पानी और सुरक्षा की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। केयरटेकर तैनात किए जाएं, जो इनकी देखरेख करें। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं के मालिकों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static