मेरठ: पति ने पत्र भेजकर बीबी को दिया 3 तलाक, मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 10:02 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में पत्नी को पत्र भेजकर 3 तलाक देने के आरोपी पति के खिलाफ पीड़िता के भाई की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पत्नी इससे पहले अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकद्दमा भी दर्ज करवा चुकी है। यह माना जा रहा है कि मेरठ में 3 तलाक के मामले में दर्ज यह पहला मुकद्दमा है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली दिनेश शुक्ल के अनुसार थाना लिसाड़ी गेट इलाके की रहने वाली हलीमा का निकाह अप्रैल 2015 में खुर्जा निवासी आबिद पुत्र जाहिद से हुआ था। आबिद पर आरोप है कि 5 महीने पहले उसने कथित रूप से दहेज के लिए मारपीट कर हलीमा को घर से निकाल दिया था। मायके आकर हलीमा ने पति और ससुरालवालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकद्दमा दर्ज करवाया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आबिद कथित रूप से अपनी पत्नी पर इस मुकद्दमे को वापस लेने के लिए दबाव बना रहा था। तहरीर का हवाला देते हुए पुलिस ने बताया कि हलीमा के इंकार करने पर पहले उसने व्हाट्सएप मैसेज में 3 तलाक लिखकर भेजा और इसके बाद उसने 3 तलाक लिखा रजिस्टर्ड पत्र हलीमा के घर भेज दिया। एसओ लिसाड़ी गेट रघुराज सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है, हालांकि अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static