लुधियाना पुलिस ने दबोचा गैंगस्टर

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 04:22 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): कांट्रैक्ट किलिंग, बैंक डकैती व पैट्रोल पम्प लूटने जैसी एक के बाद एक बड़ी वारदातें करके पठानकोट पुलिस के लिए सिरदर्द बने गैंगस्टर अवतर सिंह उर्फ मनू चीमा (28) को लुधियाना पुलिस ने समराला चौक के पास स्थित पी.एन.बी. (बैंक) को लूटने के प्लान को अंजाम देने से पहले उसके 2 साथियों जगजीत सिंह वासी कोर्ट मंगल सिंह शिमलापुरी व सर्बजीत सिंह वासी आजाद नगर शिमलापुरी के साथ दबोच लिया। 

पुलिस ने गैंगस्टर के पास से 270 ग्राम हैरोइन, 315 बोर का रिवॉल्वर, 5 जिंदा कारतूस, 1 दातर, 1 बाइक बरामद करके थाना साहनेवाल में केस दर्ज कर लिया है। उक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह व ए.सी.पी. क्राइम सुरिन्द्र मोहन ने दी। उन्होंने बताया कि एंटी नार्काेटिक सैल के इंचार्ज सुरिन्द्रपाल की पुलिस पार्टी ने गांव जसपाल बांगड़ के पास से तब गिरफ्तार किया जब वह अपने दोस्त जगजीत सिंह के बाइक की नंबर प्लेट उतारकर उस पर हैरोइन की तस्करी करके ला रहा था। 

पुलिस के अनुसार वह पहले एक होटल में वेटर की नौकरी करता था और तब उसके दोस्त की बहन ने किसी से शादी कर ली। बाद में उसने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या का कांट्रैक्ट किया। 16 जुलाई, 2015 को थाना श्री हरोबिंदपुरा साहिब गुरदासपुर में दर्ज धारा-302 के मामले में पुलिस ने अन्य चारों हत्यारों को दबोच लिया, जबकि मनु चीमा फरार था। उक्त मामलों में भी पुलिस ने अन्य सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उक्त शातिर हर बार की तरह बचकर निकल गया। बाद में पुलिस ने इसे भगौड़ा करार दे दिया गया और इसकी तलाश में काफी समय से पठानकोट पुलिस की कई टीमें काम कर रही थीं। पुलिस के अनुसार आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के रिमांड पर गहनता से पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News