सरकारी स्कूल की छात्राओं ने सुनाई आपबीती, सुनकर रह जाएंगे दंग (Video)

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 06:30 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): मोदी सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा उस वक्त हवा-हवाई होता नजर आया, जब रेवाड़ी के सरकारी स्कूल में औचक निरीक्षण पर पहुंचे एक और सुधार कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल के सामने छात्राओं ने अपनी आपबीती सुनानी शुरू की। जरा गौर से सोचिए और बताईए अगर आपको पता चले कि स्कूल में जाने वाली आपकी बेटियों के कपड़े निकलवाकर पिटाई की जाती है। स्कूल में जाते वक्त आपकी बेटियों को मजनूओं द्वारा छेड़ा जाता है, स्कूल में पढ़ रही आपकी बेटियों को कीड़े चलने वाला पानी पीना पड़ता है तो क्या आप अपनी बेटियों को स्कूल में भेजना चाहेंगे। ऐसा ही कुछ मंजर उस वक्त सुनने को मिला जब रेवाड़ी के सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे एक और सुधार कार्यक्रम के डायरेक्टर रॉकी मितल को बेटियां ने अपनी आप बीती सुनाई। 

PunjabKesari, Girlfriends, Pegasus, School, Spanking, Tampering

छात्राओं ने मित्तल को बताया कि सर स्कूल के बाहर कभी पुलिस की दुर्गा शक्ति खड़ी नहीं देखी और स्कूल-आते-जाते वक्त मजनू उन पर तरह-तरह से फब्तिया कसते हैं। छात्राओं ने बताया कि स्कूल की मेडम उनके कपड़े उतरवाकर डंडो से बेरहमी से पिटाई करती है। वहीं जब इस बारे स्कूल प्रिंसिपल से शिकायत की जाती है तो प्रिंसिपल कोई कार्रवाई करने की बजाय उनका मजाक उड़ाता है। स्कूली छात्राएं यहीं नहीं रूकी उन्होंने बताया कि स्कूल में कीड़े चलने वाला पानी पीना पड़ता है और टॉयलेट गंदगी से लबालब भरी रहती हैं।

PunjabKesari, Girlfriends, Pegasus, School, Spanking, Tampering

इसके अलावा छात्राओं ने बताया कि यह स्कूल नहीं बूचडख़ाना है। वहीं कमरों की खिड़कियां टूटी पड़ी हैं। हैरानी तो उस वक्त हुई जब समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने महिला हैल्पलाइन को 1091 पर फोन किया तो उन्हें कोई रेस्पांस नहीं मिला। वहीं फोन करने के 35 मिनट बाद पहुंची दुर्गा शक्ति टीम को उन्होंने जमकर फटकार लगाई। इतना ही नहीं निरीक्षण के दौरान स्कूल की एक टीचर  छात्राओं को पढ़ाने के बजाय कोने में फोन पर बात करती मिली। इस पर उन्होंने टीचर की भी खिंचाई की। इसके बाद वे जिला सचिवालय पहुंच डीसी व एसपी से भी मिले और उन्हें एक सप्ताह में छात्राओं की समस्या दूर करने के निर्देश दिए। डीसी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जल्द ही इन समस्याओं को दूर कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static